मरीजों की जेब काट रहे दलाल

मैनपुरी में पहल के बावजूद अस्पताल प्रशासन नहीं कस पाया दलालों पर लगाम।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 10:20 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 10:20 PM (IST)
मरीजों की जेब काट रहे दलाल
मरीजों की जेब काट रहे दलाल

मैनपुरी: अस्पताल में अव्यवस्थाओं का फायदा दलाल उठा रहे हैं। तीमारदारों को बरगलाकर मरीजों की निजी अस्पतालों में जांचें करा लूट रहे हैं।

मौसम में बदलाव के चलते जिला अस्पताल में रोजाना सैकड़ों मरीज पहुंच रहे हैं। गंभीर मरीजों को चिकित्सक सैफई जाने की सलाह देते हैं।

इसका अस्पताल में सक्रिय दलाल फायदा उठा रहे हैं। चिकित्सकों के कक्ष में मौजूद रहकर ये देहात क्षेत्र के मरीजों को चिन्हित करते हैं। मंगलवार को दर्जन भर से ज्यादा मरीजों को दलालों ने बरगलाकर निजी अस्पतालों में पहुंचाया।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके सागर का कहना है कि कई बार उन्होंने ऐसे तत्वों पर कार्रवाई के लिए कोतवाली पुलिस को लिखित में प्रार्थना पत्र दिया है। लेकिन, इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पा रही है। मिलता है मोटा कमीशन: एक मरीज को निजी अस्पताल में पहुंचाने पर दलाल को बतौर कमीशन 100 से 150 रुपये मिलते हैं। जांचों का कमीशन अलग से जुड़ता है। एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड पर भी 150 रुपये का कमीशन तय है। यही नहीं मरीज को दवा दिलवाई जाती है तो मेडिकल स्टोर्स से भी 10 फीसद कमीशन दलाल को दिया जाता है। कुछ चिकित्सकों को भी इसका हिस्सा दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी