दन्नाहार क्षेत्र में अवैध आतिशबाजी में विस्फोट

दन्नाहार संसू। दुकान में रखी अवैध आतिशबाजी के ढेर में बिस्फोट हो गया। घटना से गांव कुचेला में भगदड़ मच गई लोग दहशत में आ गए। जान बचाकर भागते समय एक महिला ठोकर खाकर गिरने से घायल हो गई। बिस्फोट से दुकान में आग लग गई। दूसरे दिन दोपहर तक गांव के लोग मामले को दबाए रहे। किसी प्रकार सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोपित दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है। थाना के एसएसआइ ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Oct 2019 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 27 Oct 2019 06:25 AM (IST)
दन्नाहार क्षेत्र में अवैध आतिशबाजी में विस्फोट
दन्नाहार क्षेत्र में अवैध आतिशबाजी में विस्फोट

संसू, दन्नाहार: गांव कुचेला में दुकान में रखी अवैध आतिशबाजी के ढेर में विस्फोट हो गया। घटना से भगदड़ मच गई। जान बचाकर भागते समय एक महिला गिरकर घायल हो गई। दूसरे दिन दोपहर तक ग्रामीण मामले को दबाए रहे। किसी प्रकार सूचना पर पहुंची पुलिस ने दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना दन्नाहार के गांव कुचेला निवासी सुनील कुमार गांव में ही किराने की दुकान करते हैं। वे दीपावली पर हर वर्ष आतिशबाजी की भी बिक्री करते हैं। इस बार दीपावाली पर बिक्री के लिए दुकान के पिछले हिस्से में आतिशबाजी का जखीरा छिपाकर रखा था। बुधवार शाम गांव के लोग उनकी और आसपास की दुकानों पर खरीदारी कर रहे थे, तभी दुकान में रखी आतिशबाजी में धमाका हो गया। लोग जान बचाने के लिए भागने लगे। दुकानदार भी भाग निकला। दुकान में लगी आग थोड़ी बाद अपने-आप बुझ गई। इस बीच भागते समय गिरने से महिला पुष्पादेवी पत्नी अहिबरन सिंह सिर में चोट लगने से घायल हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया। आवाज इतनी तेज थी कि लोग दहशत में आ गए।

दूसरे दिन किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद दुकानदार को हिरासत में ले लिया है। गांव के लोगों ने घटना की तहरीर नहीं दी तो थाना दन्नाहार के एसएसआइ सोनपाल सिंह ने मामला दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर दन्नाहार आदित्य कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है, कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कई स्थानों पर पुलिस ने की छापामारी

गांव कुचेला में धमाके के बाद पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि क्षेत्र के कई गांवों में चोरी छिपे आतिशबाजी बेची जा रही है। इस पर पुलिस ने क्षेत्र के गांव देवामई, औड़ेन्य मंडल, बदनपुर, बिघरई, बम्होरी सहित कई गांवों में छापामारी कर दुकानों की तलाशी ली, लेकिन इन दुकानों पर आतिशबाजी बरामद नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी