मान मनौव्वल से नहीं माने, सबके अलग-अलग तराने

मैनपुरी जासं। भाजपा के नये जिलाध्यक्ष पर बुधवार को फैसला नहीं हो सका। निर्वाचन प्रक्रिया शुरू होते ही अध्यक्ष पद के लिए घमासान मच गया। एक-दो नहीं पूरे 13 दावेदारों ने नामांकन दाखिल किया। दावेदारों की संख्या से स्पष्ट हो गया कि संगठन में कई दिनों से अंदरखाने चल रही आम सहमति बनाने की कोशिश नाकाम ही साबित हुई। हालांकि नामांकन के बाद निर्वाचन अधिकारियों ने मतदान कराने का इरादा बदल दिया और सभी आवेदन लेकर लौट गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:08 AM (IST)
मान मनौव्वल से नहीं माने, सबके अलग-अलग तराने
मान मनौव्वल से नहीं माने, सबके अलग-अलग तराने

जागरण संवाददाता, मैनपुरी:

भाजपा के नये जिलाध्यक्ष पर बुधवार को फैसला नहीं हो सका। निर्वाचन प्रक्रिया शुरू होते ही इस पद के लिए वर्तमान जिलाध्यक्ष समेत 13 दावेदारों ने नामांकन दाखिल किया। इससे बुधवार को होने वाला मतदान टाल दिया गया। अब मतदान होगा या नहीं , इसका फैसला हाईकमान लेगा। नामांकन करने वालों में सात ठाकुर, चार लोधी और एक-एक ब्राह्मण और वैश्य दावेदार हैं।

भोगांव रोड स्थित भाजपा जिला कार्यालय पर सुबह 11 बजे निर्वाचन अधिकारी विधायक सुनील शर्मा और सहायक निर्वाचन अधिकारी पार्टी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी की मौजूदगी में नामांकन की शुरूआत की गई। वर्तमान जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता ने सबसे पहले नामांकन दाखिल किया। साथ ही पूर्व जिलाध्यक्ष शिवदत्त भदौरिया, पूर्व जिलाध्यक्ष अरविद तोमर ने भी पर्चा भरा। दोपहर तीन बजे तक दावेदारी का सिलसिला चलता रहा। नामांकन दाखिल होने के बाद निर्वाचन अधिकारी और सहायक निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। अगले निर्णय की जानकारी हाईकमान के स्तर से दी जाएगी।

------------

मुश्किल है मतदान, सीधे होगी घोषणा

पार्टी सूत्रों रे मुताबिक नामांकन दाखिल होने के बाद भी मतदान कराया जाना मुश्किल है। नये अध्यक्ष का नाम सीधे संगठन की ओर से घोषित कर दिया जाएगा। इससे पहले मंडल अध्यक्षों के चुनाव में भी इसी तरह नाम घोषित किए गए थे।

------------- चार घंटे बैठे रहे मतदाता

जिलाध्यक्ष के पद के लिए मंडल अध्यक्ष और जिला प्रतिनिधि मतदान करते हैं। निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान उनको भी कार्यालय पर बुलाया गया था। लगभग सभी मतदाता सुबह से दोपहर तक कार्यालय पर मौजूद रहे, हालांकि उनके मताधिकार के उपयोग की नौबत नहीं आई।

-------- इन नेताओं ने जताई दावेदारी

आलोक गुप्ता, वर्तमान जिलाध्यक्ष

शिवदत्त भदौरिया, पूर्व जिलाध्यक्ष

अरविद तोमर, पूर्व जिलाध्यक्ष

प्रदीप सिंह चौहान, जिला उपाध्यक्ष

कलक्टर सिंह राजपूत, जिला महामंत्री

राहुल चतुर्वेदी, प्रदेश कार्य समिति सदस्य

संजय चौहान, पूर्व जिला उपाध्यक्ष

प्रदीप सिंह चौहान राज, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष किसान मोर्चा

ममता राजपूत, प्रदेश मंत्री ओबीसी मोर्चा

राहुल राठोर, पूर्व क्षेत्रीय मंत्री

अहिबरन सिंह राजपूत, पूर्व मंडल अध्यक्ष

विजय सिंह बैस, वरिष्ठ नेता

रामशरण वर्मा, वरिष्ठ नेता

------------------

chat bot
आपका साथी