हनुमान प्रतिमा तोड़ने का आरोप, तनाव

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : खेत पर बने चबूतरे पर लगी हनुमान जी प्रतिमा व दीवार को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया। पुजारी ने गांव के युवकों पर आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस घटना को तेज आंधी में हादसा होना बता रही है। थाना कुर्रा के गांव नगला बाबा निवासी ताले गिरि दंडी स्वामी अपने खेत में चबूतरा बनाकर हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की थी। प्रतिमा के पास पक्की ईंटों की दीवार बनी थी। रविवार रात ताले गिरि मूर्ति के पास ही सो रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Apr 2018 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 30 Apr 2018 10:35 PM (IST)
हनुमान प्रतिमा तोड़ने का आरोप, तनाव
हनुमान प्रतिमा तोड़ने का आरोप, तनाव

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : खेत पर बने चबूतरे पर लगी हनुमान जी प्रतिमा व दीवार को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया। पुजारी ने गांव के युवकों पर आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस घटना को तेज आंधी में हादसा होना बता रही है।

थाना कुर्रा के गांव नगला बाबा निवासी ताले गिरि दंडी स्वामी अपने खेत में चबूतरा बनाकर हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की थी। प्रतिमा के पास पक्की ईंटों की दीवार बनी थी। रविवार रात ताले गिरि मूर्ति के पास ही सो रहे थे। आरोप है कि गांव के जर्मन, महावीर, मिथलेश व शैलेश वहां पहुंच गए। ताले गिरि के ऊपर हमला कर मारपीट की। जान से मारने की धमकी दी। कनपटी पर तमंचा लगाकर खामोश रहने की हिदायत दी। इसके साथ ही हनुमान जी प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के बाद ईंटों के बने घेरे को तोड़ दिया। वहां लगे घंटे गिरा दिए। ताले गिरि को वहां से भाग जाने की हिदायत दी। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए। सुबह जानकारी मिलने पर गांव की भीड़ जमा हो गई। पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस घटना को तेज आंधी के कारण दीवार व मूर्ति को गिरना बता रही है। ताले गिरि ने थाने में तहरीर दी है। इंस्पेक्टर कुर्रा सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि प्रथम²ष्टया घटना आंधी से होना प्रतीत हो रही है। मामला दर्ज कर जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी