दिल्ली से आई बारात, तोहफे में दे गई कोरोना

जासं मैनपुरी पांच दिन पहले दिल्ली से आई एक बारात पूरे परिवार को कोरोना का तोहफा दे गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 10:18 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:07 AM (IST)
दिल्ली से आई बारात, तोहफे में दे गई कोरोना
दिल्ली से आई बारात, तोहफे में दे गई कोरोना

जासं, मैनपुरी : पांच दिन पहले दिल्ली से आई एक बारात पूरे परिवार को कोरोना का तोहफा दे गई। इधर, परिवार के चार सदस्यों में वायरस की पुष्टि हुई तो उधर संदिग्ध परिस्थितियों में परिवार के मुखिया की मौत हो गई। सूचना मिलते ही हरकत में आए प्रशासन ने शव को कोविड प्रोटोकाल के तहत सील कर अंतिम संस्कार करा दिया। सभी संक्रमितों को आइसोलेशन सेंटर भोगांव में भर्ती कराया गया है। एहतियातन गली को 14 दिनों के लिए सील कर दिया गया है।

शहर में सीओ कार्यालय के सामने मंडी धर्मदास में बैंक ऑफ बड़ौदा के पास एक मकान में 29 जून को दिल्ली से बारात आई थी। बारात में लगभग आधा सैकड़ा लोग शामिल हुए थे। सूचना पर 30 जून को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लिया था। इसमें एक महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। दो जुलाई को अन्य लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे।

परिवार के 70 वर्षीय मुखिया पहले ही कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। शनिवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग की मौत हो गई। उधर, सैंपलों की रिपोर्ट आई तो बहू, बेटी और चाचा में भी वायरस की पुष्टि हो गई। सूचना मिलते ही एसडीएम सदर रजनीकांत, जिला मलेरिया अधिकारी एसएन सिंह और डॉ. अंकित यादव टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

पहले से ही एल-2 में भर्ती मृतक की पत्नी को एंबुलेंस की मदद से लाकर स्वजनों की मदद से कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार की रस्म पूरी कराई गई। बाद में सभी को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करा दिया गया। एसडीएम का कहना है कि गली को 14 दिनों के लिए सील कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी