बुखार से ग्रामीण की मौत

मैनपुरी: जिले में रोगों का प्रकोप बढ़ रहा है। जिला अस्पताल में विभिन्न रोगों से पीड़ित रोगियों की

By Edited By: Publish:Mon, 26 Sep 2016 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2016 06:57 PM (IST)
बुखार से ग्रामीण की मौत

मैनपुरी: जिले में रोगों का प्रकोप बढ़ रहा है। जिला अस्पताल में विभिन्न रोगों से पीड़ित रोगियों की लाइनें लग रही हैं। सोमवार को बुखार और सांस फूलने से एक रोगी की उपचार के दौरान मौत हो गई। सोमवार को 2000 से अधिक मरीजों को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर घर भेजा।

ब्लॉक सुल्तानगंज क्षेत्र के गांव धनमऊ निवासी रामनिवास (50) को एक सप्ताह पूर्व बुखार आया। परिजन उपचार कराते रहे। रामनिवास की सांस फूलने लगी। हालत बिगड़ने पर परिजन जिला अस्पताल लाए। वहां चिकित्सकों ने उपचार शुरू कर दिया। लेकिन रामनिवास की सोमवार की दोपहर मौत हो गई।

सोमवार को सुबह से ही जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। पर्चा बनवाने से लेकर दवा लेने तक में मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी। हर जगह लाइन में लगकर ही मरीजों को उपचार मिल रहा था। अस्पताल में फिजीशियन कक्ष और बाल रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों के कक्ष के बाहर मरीजों की लंबी लाइनें लगी थीं।

बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. आरके सागर का कहना है कि इन दिनों अस्पताल आने वाले अधिकांश बच्चे बुखार, निमोनिया, टायफाइड आदि से पीड़ित होते हैं। जांच के बाद ही उन्हें उपचार दिया जाता है। कई बच्चे ऐसे होते हैं जिनकी झोलाछाप के उपचार से हालत अधिक बिगड़ जाती है। कुशल चिकित्सक से ही उपचार कराना चाहिए।

chat bot
आपका साथी