बारिश से तबाह किसानों को दें मुआवजा

मैनपुरी: अखिल भारतीय किसान सभा ने किसानों की समस्याओं को लेकर सोमवार को जिला मुख्यालय पर धरना दिया।

By Edited By: Publish:Mon, 23 Mar 2015 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2015 04:56 PM (IST)
बारिश से तबाह किसानों को दें मुआवजा

मैनपुरी: अखिल भारतीय किसान सभा ने किसानों की समस्याओं को लेकर सोमवार को जिला मुख्यालय पर धरना दिया। किसानों को उनकी फसल का लाभकारी मूल्य देने की मांग करते हुए प्रदेश सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया। इस दौरान उप जिलाधिकारी सत्य नारायण यादव को ज्ञापन सौंपा।

किसान सभा के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री को संबोधित आठ सूत्री मांग पत्र में भूमि अधिग्रहण कानून 2013 लागू किए जाने की मांग की गई है। इसके अलावा 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को 3000 हजार रुपये मासिक पेंशन देने और किसानों के पचास हजार रुपये तक के कर्ज माफ करने की मांग भी की गई है।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष राधेश्याम यादव ने कहा कि किसानों की समस्याएं हल न हुईं, तो किसान सभा सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने को बाध्य होगी। इसलिए जिन किसानों की फसलों में नुकसान हुआ है। उन्हें तत्काल मुआवजा दिया जाए प्रदेश और केंद्र सरकार एक-दूसरे पर आरोप लगाकर किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। ताकि किसानों की ताकत को कमजोर किया जा सके। इस अवसर पर मुकट ¨सह, प्रमोद कुमार, महावीर प्रसाद, राधेश्याम मिश्रा, वीरेंद ¨सह, रामौतार, रोहिताश्व कुमार भारद्वाज, सुरेश यादव, अज्ञाराम पाल आदि ने विचार व्यक्त किए।

chat bot
आपका साथी