पंचायत चुनाव की तैयारियां

मैनपुरी : प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सितंबर में कराने की तैयारी हो रही हैं। ऐसे में प्रशासनि

By Edited By: Publish:Wed, 04 Mar 2015 09:35 PM (IST) Updated:Wed, 04 Mar 2015 09:35 PM (IST)
पंचायत चुनाव की तैयारियां

मैनपुरी : प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सितंबर में कराने की तैयारी हो रही हैं। ऐसे में प्रशासनिक प्रक्रिया जल्द गति पकड़ेंगी। वहीं होली की मस्ती में गांव की सियासत का रंग और चटक होगा। गांवों की चौपालों में फाग के साथ ही पंचायत चुनाव की बिसात भी बिछनी शुरू होने जा रही हैं। भावी प्रत्याशी अपनी गोटियां फिट करने की जुगत में लग गए हैं।

पंचायत चुनाव सितंबर-अक्टूबर में संभावित है। चुनाव लड़ने की उम्मीदें संजोए लोग अभी से सियासी रंग में घुलने लगे हैं। होली में सबसे अधिक फाग की चौपालें सजेंगी। इसके लिए बकायदा भावी उम्मीदवारों ने तैयारी भी कर ली है। प्रधान बनने का सपना देख रहे लोगों के साथ ही जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत का चुनाव लड़ने की भूमिका बना रहे हैं। इसके लिए होली का त्योहार सबसे मुफीद होगा। यही कारण है कि होली के बाद होली मिलन समारोहों का दौर शुरू होगा। गांवों से लेकर ब्लॉक स्तर तक प्रत्याशी होली मिलन समारोह आयोजित कर रहे हैं। करीब 15 दिनों तक चलने वाले इन आयोजनों के जरिए दिल से दिल मिलाने के साथ ही मतदाताओं से दूरियां भी मिटाने की भी कोशिश होगी।

होली की मस्ती में शराब का सुरूर

जागरण संवाददाता, मैनपुरी :

होली की मस्ती में रंगों के साथ ही शराब का सुरूर भी होगा। गांवों में पंचायत चुनाव को लेकर इस बार होली में शराब बांटने की भी तैयारी हो रही है। इसे लेकर पुलिस भी सतर्क हो गई है। गांव-गांव नजर रखने के लिए टीमें तैयार की गई हैं।

करीब छह माह बाद होने वाले पंचायत चुनाव के लिए इस बार होली से बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है। भावी उम्मीदवारों ने अभी से मतदाताओं को अपने पाले में करने के लिए हर संभव कोशिश शुरू कर दी है। जिसमें शराब का वितरण पहले नंबर पर है। पुलिस भी शराब बांटने को लेकर सतर्क हो गई है। निगरानी को इसके लिए बकायदा टीमें बनाई गई हैं। बीट के सिपाहियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। वह गांव में मुफ्त में शराब बांटने वाले लोगों पर नजर रखें और उन पर कार्रवाई करें। गांवों में होली जैसे पर्व पर बंटने वाली कच्ची शराब पर भी खास नजर रहेगी।

' होली पर शराब बांटने को लेकर पुलिस सतर्क है। गांव-गांव पुलिस को नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। कहीं भी शराब बंटने नहीं दी जाएगी।

श्रीकांत सिंह, पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी