कार्रवाई से खौफजदा अतिक्रमणकारी

मैनपुरी : नगर में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान से सड़कों पर कब्जा जमाने वालों में कार्रवाई का खौफ साफ

By Edited By: Publish:Thu, 27 Nov 2014 06:28 PM (IST) Updated:Thu, 27 Nov 2014 06:28 PM (IST)
कार्रवाई से खौफजदा अतिक्रमणकारी

मैनपुरी : नगर में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान से सड़कों पर कब्जा जमाने वालों में कार्रवाई का खौफ साफ नजर आ रहा है। दहशतजदा अतिक्रमणकारी खुद ही सड़कों की सीमा छोड़ रहे हैं। विरोध से बचने को प्रशासन द्वारा रात में ही सड़कों की पैमाइश कराई जा रही है।

अतिक्रमण अभियान की सख्ती ने व्यापारियों को खौफ में डाल रखा है। सड़क चौड़ीकरण को लेकर ईशन नदी तिराहे से कचहरी रोड, क्रिश्चियन तिराहा, पुरानी तहसील रोड से आगरा रोड स्थित नवीन मंडी तक सड़क किनारे बने अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाना है।

शासन द्वारा सड़क चौड़ीकरण की हरी झंडी मिलते ही प्रशासन द्वारा कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। व्यापारियों को चेतावनी देने के लिए प्रशासन लाउडस्पीकर के जरिए प्रचार करा रहा है। उप जिलाधिकारी सदर सत्यनारायण यादव, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और नगर पालिका परिषद को साथ लेकर अवैध अतिक्रमण का चिन्हांकन करा रहे हैं। विरोध से बचने के लिए प्रशासन द्वारा रात में ही सड़कों की पैमाइश कराई जा रही है।

नोटिस न देने का आरोप

व्यापारियों का आरोप है कि जिला प्रशासन द्वारा उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया है। बिना पूर्व सूचना के उनके पक्के निर्माण को तोड़ा जा रहा है। लोगों का आरोप है कि फोर लेन हाइवे के लिए करीमगंज के पास मकानों का चिन्हांकन किया जा चुका है। वहां लोगों को नोटिस भी जारी कर दिए गए हैं लेकिन अब तक विभाग द्वारा यहां के एक भी अवैध निर्माण को ध्वस्त नहीं किया गया है।

अधिकारी कहिन

'निर्माण कार्य की जद में जो भी अतिक्रमण आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी को चेतावनी दी जा चुकी है। जो खुद अपने अतिक्रमण नहीं हटाएगा, प्रशासन द्वारा उसके निर्माण कार्य को हटवा दिया जाएगा।'

सत्य नारायण यादव, उप जिलाधिकारी सदर, मैनपुरी।

chat bot
आपका साथी