102 कनेक्शन काटे, छह के खिलाफ रिपोर्ट

मैनपुरी : बुधवार को बिजली विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में कार्रवाई कर 102 बकायेदारों के कनेक्शन काटकर

By Edited By: Publish:Wed, 26 Nov 2014 07:42 PM (IST) Updated:Wed, 26 Nov 2014 07:42 PM (IST)
102 कनेक्शन काटे, छह के खिलाफ रिपोर्ट

मैनपुरी : बुधवार को बिजली विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में कार्रवाई कर 102 बकायेदारों के कनेक्शन काटकर 9 लाख रुपये की बकाया वसूली की। दो गांवों के 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई। 51 बड़े बकायेदारों ने ओटीएस योजना में पंजीकरण कराया, जबकि 70 फीसद से अधिक की बकायेदारी के चलते दो गांवों की बिजली काटी गई।

बुधवार को कस्बा करहल क्षेत्र के ग्राम दिहुली और सिमरऊ में उप मंडल अधिकारी मनोज कुमार राय के नेतृत्व वाली टीम ने अवर अभियंता मुलायम सिंह द्वारा छापा मारकर कार्रवाई की, जिसमें 25 बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। छह लोगों के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। कार्रवाई के दौरान 20 बड़े बकायेदारों ने ओटीएस योजना का लाभ लेने के लिए पंजीकरण कराया।

कस्बा भोगांव, कुरावली व बेवर क्षेत्र में उप मंडल अधिकारी मेवाराम के नेतृत्व वाली टीम ने कार्रवाई की। जिसमें 77 बड़े बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। 31 बड़े बकायेदारों ने आटीएस योजना में पंजीकरण कराया। कुरावली के दो गांवों में अवर अभियंता धर्मेद्र कुमार द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान गांव जुन्हेसा में 58 उपभोक्ताओं पर 5.50 लाख की बकायेदारी पर गांव की बिजली काट दी गई। ज्योली, झिंगरपुर में 35 उपभोक्ताओं पर 3 लाख की बकायेदारी के चलते गांव की बिजली काट दी गई।

छापामार कार्रवाई का निरीक्षण करने पहुंचे अधिशासी अभियंता वीपी कठेरिया ने उप मंडल अधिकारी को निर्देश दिए कि बकायेदारों के साथ सख्ती की जाए। बकायेदार उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक ओटीएस योजना में पंजीकरण कराने में प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी करते पकड़े जाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई जाए।

chat bot
आपका साथी