फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव

By Edited By: Publish:Mon, 28 Jul 2014 06:55 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jul 2014 06:55 PM (IST)
फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव

मैनपुरी, औंछा : क्षेत्र के गांव मधुपुरी निवासी एक विवाहिता का शव सोमवार को कमरे में फंदे से लटकता मिला। मायके पक्ष ने ससुरालीजनों पर दहेज के लिए हत्या करने की रिपोर्ट ससुरालीजनों के विरुद्ध नामजद दर्ज कराई गई है।

जनपद फर्रुखाबाद थाना मुहम्मदाबाद के गांव रोहिला निवासी लालाराम की पुत्री मीरा का विवाह ढाई साल पहले मधुपुरी निवासी पवन कुमार के साथ हुआ था। पवन कुमार दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। जबकि उसकी पत्‍‌नी मीरा अन्य परिजनों के साथ मधुपुरी में रहती थी। सोमवार की सुबह मीरा का शव उसके कमरे में फंदे पर लटकता हुआ मिला। घटना की सूचना मिलते ही मायके वाले मौके पर पहुंच गए।

ससुरालीजन घटना को आत्महत्या बता रहे हैं। वहीं मृतका के पिता लालराम का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजनों ने एक भैंस, बाइक और 50 हजार रुपये की नकदी की मांग को लेकर मीरा का उत्पीड़न शुरू कर दिया था। मांग पूरी न होने पर उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया गया।

घटना की रिपोर्ट मृतका के पति पवन कुमार, ससुर अंतराम, सास विमला देवी और जेठ मुलायम सिंह के खिलाफ दर्ज कराई गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

छात्रा ने फांसी लगाकर जान दी

औंछा क्षेत्र के गांव गोपाल निवासी प्रमोद कुमार की पुत्री रेखा एक महाविद्यालय में द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। सोमवार को परिवार के लोग खेत पर काम करने गए थे। वह अपने घर में अकेली थी तभी कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोपहर को घर के लोग खेत से वापस लौटे तो छात्रा का शव फंदे पर लटका मिला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

chat bot
आपका साथी