मैनपुरी-डायरिया: चार दिन, चार मौतें

By Edited By: Publish:Sun, 04 Aug 2013 08:02 PM (IST) Updated:Sun, 04 Aug 2013 08:03 PM (IST)
मैनपुरी-डायरिया: चार दिन, चार मौतें

सब हैडिंग: सुन्नामई गांव में एक दर्जन उल्टी दस्त से पीड़ित

-बुखार से एक वृद्धं ने भी तोड़ा दम

बिछवां (मैनपुरी): जिले में लोग संक्रामक रोगों की चपेट में आ रहे हैं। मरीजों की सांसें थम रही हैं। सुन्नामई गांव में रविवार को एक व्यक्ति की डायरिया से मौत हो गई। चार दिनों में डायरिया से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। एक दर्जन से अधिक लोग डायरिया से पीड़ित हैं। उधर, बुखार से पीडि़त 70 वर्षीय वृद्धं ने भी दम तोड़ दिया।

बिछवां क्षेत्र के गांव सुन्नामई में चार दिनों से संक्रामक रोग पैर पसार रहे हैं। शनिवार रात सुरेश पुत्र छोटेलाल को अचानक उल्टी, दस्त की शिकायत हुई। परिजन उसे पड़ोस के एक चिकित्सक के पास ले गए। यहां फायदा न हुआ, तो सैफई के मिनी पीजीआइ ले गए। यहां सुरेश ने दम तोड़ दिया। चार दिनों में गांव में चार लोगों की डायरिया की चपेट में आने से मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम रविवार को गांव पहुंची और पीड़ितों को दवाएं वितरित की। गांव के राजेंद्र, उमेश ने बताया कि टीम लाल, पीली गोलियां बांटकर चली जाती है, जबकि संक्रामक रोगों से लगातार मौतें हो रही हैं। आश्रम रोड निवासी कुतुब सिंह (70) कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे। रविवार को उनकी मौत हो गई।

बॉक्स

गांव में रुक इलाज करेगी टीम : सीएमओ

सीएमओ डॉ. वीके गुप्ता ने कहा कि गांव सुन्नामई में फैला डायरिया अब काबू में है। उन्होंने भी देर शाम गांव पहुंचकर हालात जाने। मरीजों को दवाएं बांटी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा गांव में बासी खाना तथा कच्ची मूंगफली खाने से कई लोग डायरिया की चपेट में आ गए थे। जब तक स्थिति सामान्य नहीं होती, चिकित्सकों का एक दल गांव में ही रहकर मरीजों का इलाज करेगा।

फोटो नं.04मेन28.जेपीजी

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी