सरकार देगी तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा

By Edited By: Publish:Wed, 24 Apr 2013 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2013 11:51 PM (IST)
सरकार देगी तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा

मैनपुरी: प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री आलोक कुमार शाक्य ने कहा है कि प्रदेश सरकार तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देकर युवाओं को रोजगार के अतिरिक्त अवसर मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। मैनपुरी में इंजीनियरिंग कॉलेज की मुख्यमंत्री द्वारा पहले ही घोषणा की जा चुकी है। आइटीआइ, पालीटेक्निक कॉलेजों के प्राचार्यो से अतिरिक्त ट्रेडों में प्रशिक्षण दिए जाने के लिए प्रस्ताव मांगे जाएंगे।

श्री शाक्य आरसी महिला डिग्री कॉलेज की निदेशक डॉ. सुशीला त्यागी से तकनीकी शिक्षा पर बातचीत करने के बाद पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रयास कर रही है। छात्र-छात्राओं के मनोबल को ऊंचा उठाने के उद्देश्य से ही एक ओर जहां पढ़े बेटियां, बढ़े बेटियां योजना के तहत अल्पसंख्यक समुदाय की छात्राओं को 30-30 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। वहीं कन्या विद्याधन योजना के तहत इंटर पास छात्र-छात्राओं को जल्द लैपटाप वितरित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों के बराबर पिछली बसपा सरकार ने पांच वर्ष में काम नहीं किया था। सपा सरकार के युवा मुख्यमंत्री द्वारा जनहित में लिए जा निर्णयों से बौखलाकर विपक्षी सरकार को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं, जिसे कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। सपा सरकार की पहली प्राथमिकता है कि समाज का अंतिम व्यक्ति खुशहाल हो, किसान, मजदूर, छात्र, नौजवानों को आगे बढ़ने के अवसर मिलें। इसके लिए भी योजनाएं बनाई जा रही हैं।

आरसी महिला डिग्री कॉलेज की निदेशक डॉ. सुशीला त्यागी ने अपने कॉलेज से संबंधित मांगपत्र दिया। प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री ने उनके मांगपत्र को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मेवाराम शाक्य, धर्मेन्द्र यादव भी मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी