वेबसाइट व्यस्त रहने से बीएड प्रवेश के आवेदकों में बेचैनी

By Edited By: Publish:Tue, 16 Apr 2013 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2013 07:31 PM (IST)
वेबसाइट व्यस्त रहने से बीएड प्रवेश के आवेदकों में बेचैनी

भोगांव: बीएड प्रवेश परीक्षा में सप्ताह भर का समय शेष रह गया है लेकिन अब तक परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र उनके पास नहीं पहुंच पा रहे हैं। परीक्षा का जिम्मा संभाले गोरखपुर विश्वविद्यालय द्वारा ऑनलाइन प्रवेश पत्र और परीक्षा केंद्र पता लगाने के लिए शुरू की गई वेबसाइट पर अत्यधिक लोड होने से परीक्षार्थियों की बेचैनी बढ़ती जा रही है। वेबसाइट व्यस्त रहने से परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र व प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो पा रहा है।

गौरतलब है कि सत्र 2013-14 की बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा कराने का दायित्व दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर को सौंपा गया है। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक विश्वविद्यालय द्वारा 10 फरवरी से 10 मार्च तक ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन आमंत्रित कर पंजीकृत हुए आवेदकों के आवेदन 18 मार्च तक स्वीकार किये थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीएड प्रवेश परीक्षा को 24 अप्रैल को आयोजित कराने का निर्णय लिया है। परीक्षा की तिथि नजदीक आते ही इस परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे आवेदकों को अपने परीक्षा केन्द्र व अनुक्रमांक का पता लगाने में इन दिनों पसीना छूट रहा है। अब तक सामान्यत: काम करने वाली विश्वविद्यालय की वेबसाइट पिछले दो-तीन दिनों से अचानक व्यस्त हो गई है। शुरूआत में कई आवेदकों ने अपने विवरण को जान लिया लेकिन अब परीक्षा में सप्ताह भर का समय रह जाने से वेबसाइट अत्यधिक व्यस्त हो गई है। बेवसाइट पर पहले जो जानकारी एक क्लिक करने पर ही सामने आ रही थी। अब इस प्रक्रिया में घंटों का समय लग रहा है। विवि प्रशासन द्वारा अब तक डाक के माध्यम से आवेदकों के प्रवेशपत्र न भेजे जाने से अधिकांश आवेदक अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए साइबर कैफे पर जुट रहे हैं। लेकिन बेवसाइट व्यस्त रहने से उन्हें फिलहाल निराशा हाथ लग रही है।

कोचिंग सेंटरों पर जुट रही भीड़

भोगांव: बीएड प्रवेश परीक्षा में चयनित होने के लिए आवेदकों का जमावाड़ा इन दिनों कोचिंग सेंटरों पर नजर आ रहा है। सप्ताह भर बाद आयोजित होने वाली परीक्षा से पूर्व संबधित आवेदक तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे है। आवेदकों ने पिछले वर्ष के प्रश्नपत्र व विशेष नोट्स के सहारे तैयारी को अंतिम चरण में पहुंचा दिया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी