आक्रोशित ग्रामीणों ने दो घंटे जाम किया हाईवे

जागरण संवाददाता, महोबा: आजादी मिलने से अभी तक दिसरापुर गांव के निवासी सड़क, बिजली व पेय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Aug 2018 11:21 PM (IST) Updated:Sun, 05 Aug 2018 11:21 PM (IST)
आक्रोशित ग्रामीणों ने दो घंटे जाम किया हाईवे
आक्रोशित ग्रामीणों ने दो घंटे जाम किया हाईवे

जागरण संवाददाता, महोबा: आजादी मिलने से अभी तक दिसरापुर गांव के निवासी सड़क, बिजली व पेयजल की सुविधाओं से वंचित हैं। कई बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी जब सुनवाई नही हुई तो ग्रामीणों ने रविवार को कानपुर सागर हाईवे पर हमीरपुर चुंगी के आगे जाम लगा दिया। अधिकारियों के लाख कहने के बाद भी ग्रामीण बिना किसी ठोस आश्वासन जाम हटाने के तैयार नहीं थे। लगभग दो घंटे में कुछ बुद्धिजीवियों ने बीच में पड़ अधिकारियों के आश्वासन पर जाम खुलवाया। जाम लगाए ग्रामीणों में मनीराम, मलखान, प्रमोद, छोटेलाल, प्रेमचंद्र आदि का कहना था कि समस्या निदान के लिए दर्जनों बार प्रार्थना पत्र व ज्ञापन दिया जा चुका है। इलाके में 40 साल से लगातार निवासी कर रहे ग्रामीण भी इन सुविधाओं से वंचित हैं।

बार-बार समझाने पर ग्रामीणों के न मानने और ठोस आश्वासन मांगने पर बिजली विभाग के अधिशासी अधिकारी को मौके पर बुलाया गया। उन्होंने कनेक्शन देने की घोषणा की, साथ ही एसडीएम राजेश यादव ने तहसील में पीडब्ल्यूडी सहित सभी विभागों के अधिकारियो को बुलाकर समस्या निस्तारण का आश्वासन दिया, तब कहीं ग्रामीण जाम हटाने को तैयार हुए। जाम के चलते कानपुर सागर हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की दो दो किलोमीटर लंबी कतारें लग गईं।

इसी दौरान कुलपहाड़ की तरफ से मरीज लेकर आ रही एक एंबुलेंस जाम में फंस गई जिसे कोतवाल ने कड़ी मशक्कत के बाद जिला अस्पताल के लिए निकाला। जाम खुलने के बाद वाहन चालकों और यात्रियों ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी