गांव पहुंचा मोदी को राखी भेजो अभियान

जागरण संवाददाता, महोबा : पृथक बुंदेलखंड राज्य के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखी भेजने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Aug 2018 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 23 Aug 2018 11:25 PM (IST)
गांव पहुंचा मोदी को राखी भेजो अभियान
गांव पहुंचा मोदी को राखी भेजो अभियान

जागरण संवाददाता, महोबा : पृथक बुंदेलखंड राज्य के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखी भेजने का अभियान अब गांव-गांव तक पहुंच गया है। गुरुवार को ग्राम सिजहरी के दो स्कूलों की लगभग तीन सौ छात्राओं ने सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री को राखी भेजी एवं उनसे तोहफे में अलग राज्य देने की मांग की।

सिजहरी में इस अभियान की शुरूआत हरीओम निषाद ने की एवं गांव के लोगों को कम से कम एक राखी प्रधानमंत्री को भेजने के लिए प्रेरित किया। आज राजकीय बालिका विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक व छात्राओं ने गांव से अभियान शुरू कर दिया। बालिकाएं स्वयं अपने घर से राखी और लिफाफा लेकर आयी। कक्षा नौ की छात्रा ¨रकी यादव ने बताया कि जब तक बुंदेलखंड राज्य नहीं बनेगा, हम लोगों का भला नहीं होगा। दोनों स्कूलों से करीब 150-150 छात्राओं ने राखी भेजी। कुलपहाड़, चरखारी, कबरई, बेलाताल के कई गांवों से भी राखियां भेजी जा रही हैं।

उधर पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर पिछले 57 दिन से अनशन पर बैठे बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर व जिला अधिवक्ता समिति के पूर्व अध्यक्ष सुखनंदन यादव के समर्थन में अखिल भारतीय साहित्य परिषद ने प्रधानमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। इस मौके पर जग प्रसाद तिवारी, संतोष पटैरिया, राम प्रकाश पुरवार, कृष्णा शंकर जोशी, अमर चंद विश्वकर्मा, औलाद खान, संतोष साहू, वासुदेव, सीताराम, विन्ध्येश्वरी शुक्ला, भागीरथ शर्मा समेत तमाम लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी