विपिन सचदेवा के गीतों पर झूमे श्रोता

जागरण संवाददाता, महोबा: आल्हा ऊदल की विजय के जश्न के रूप में होने वाले कजली मेला का छठा दि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Sep 2018 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 02 Sep 2018 11:27 PM (IST)
विपिन सचदेवा के गीतों पर झूमे श्रोता
विपिन सचदेवा के गीतों पर झूमे श्रोता

जागरण संवाददाता, महोबा: आल्हा ऊदल की विजय के जश्न के रूप में होने वाले कजली मेला का छठा दिन की शाम मुंबई के कलाकार विपिन सचदेवा के नाम रही। सचदेवा के एकल व युगल गीतों पर दर्शकों से खचाखच भरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। गीत के बोलों पर पंडाल में मौजूद श्रोता खुद को रोक नहीं सके और गीत के धुनों पर अपनी जगह खड़े होकर थिरकते नजर आए।

कजली महोत्सव के छठे दिन का सांस्कृतिक मंच फिल्मों के पा‌र्श्व गायक विपिन सचदेवा ने लूटा। सचदेवा के नाम पर पंडाल में इस कदर भीड़ उमड़ी कि लोगों ने खड़े हो कर कार्यक्रम का आनंद लिया। इसी बीच शुरू हुई बरसात भी श्रोताओं को हटा नहीं सकी और रिमझिम फुहार के बीच श्रोता फिल्मी गीतों का आनंद लेते रहे। बे खुदी में सनम से शुरू हुआ कार्यक्रम लगभग तीन घंटे बात बदन पे सितारे लपेटे हुए ऐ जाना तमन्ना गीत से समाप्त हुआ।

छठे दिन कार्यक्रम की शुरुआत वंदना ¨सह हरपाल पुर की पार्टी के लोकनृत्य से हुई। कलाकारों ने अपने अभिनय से लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर किया। बुंदेली भाषा में प्रस्तुत लोकनृत्य देखने के लिए पुरुषों के साथ महिलाओं की भी भीड़ उमड़ी रही। शुरुआती दो लोक नृत्यों के बाद अतर्रा की अर्चना कुटारा ने लोक गीत से सबको मुग्ध कर लिया। समय पूरा होने के बाद भी लोग एक और एक और की मांग करते सुने गए।

अंत में शुरू हुए पा‌र्श्व गायक विपन सचदेवा एंड पार्टी ने पूरे पंडाल को अपनी गीतों की धुनों पर थिरकने को मजबूर किया। विपिन के साथ युगल गीत में पार्टी की दीपिका ने साथ दिया और सुर में सुर मिला कर कार्यक्रम में अपने जलवे बिखेरे। बे खुदी में सनम उठ गए जो कदम आ गए पास हम पर लोगों तालियां बजाने को मजबूर हुए। इसके बाद छुप गए सारे नजारे ओय क्या बात हो गई तूने काजल लगाया बरसात हो गई गीत पर पंडाल में मौजूद श्रोता झूम उठे। अगले क्रम में फिल्म सनम बेवफा से आज कल तेरे मेरे प्यार के चर्चे हर जुबान पर, सबको मालूम है और सबको खबर हो गई प्रस्तुत किया। अगले गीत मुझे अल्ला की कमस तुमसे प्यार हो गया, बिना ईद के ही चांद का दीदार हो गया। गीत की धुन बजते ही पंडाल में मौजूद युवक अपनी जगह पर खड़े हो कर नाचते नजर आए। अगले क्रम में दिल तेरा दिवाना है सनम, मोहब्बत की कसम, मोहब्बत की कसम। ऐहसान मेरे दिल पे तुम्हारा है दोस्तों ऐ दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्तों एक के बाद एक हिट गीत प्रस्तुत किए। इसके बाद ऐ मेरी मेहबूबा, मेहबूबा मेहबूबा गीत शुरू होते ही युवक एक बार फिर अपने आप को रोक नहीं सके और पंडाल में झूमते नजर आए। इसके बाद शबाब में जरा सी शराब फेकूंगा, किसी हंसी की तरफ ये गुलाब फेकूंगा, शेर के बाद कब्बाली के बोल परदा है परदा, परदे के पीछे परदानशी है जैसे ही शुरू हुए पंडाल में मौजूद हर व्यक्ति ताली बजाने से खुद को रोक नहीं सका। अंत में बदन पे सितारे लपेटे हुए जाने तमन्ना कहां जा रही हो से कार्यक्रम का समापन हुआ। अंत में विधायक राकेश गोस्वामी, जिलाधिकारी सहदेव, भाजपा प्रभारी देवेश कोरी, राजेश ¨सह, सीडीओ हीरा ¨सह आदि ने कलाकारों को प्रमाण पत्र वितरित करने के साथ स्मृति चिह्न दिया।

chat bot
आपका साथी