चालक-परिचालक ड्यूटी के समय यूनीफार्म जरूर पहनें

जागरण संवाददाता महोबा यातायात माह के तहत रोडवेज डिपो में बुधवार को एआरएम हेमंत मिश्र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 11:19 PM (IST)
चालक-परिचालक ड्यूटी के समय यूनीफार्म जरूर पहनें
चालक-परिचालक ड्यूटी के समय यूनीफार्म जरूर पहनें

जागरण संवाददाता, महोबा : यातायात माह के तहत रोडवेज डिपो में बुधवार को एआरएम हेमंत मिश्रा ने चालक परिचालकों और अन्य स्टाफ को यातायात का पाठ पढ़ाया। चालकों व परिचालकों से कहा, निर्धारित यूनीफार्म पहन कर ही बस चलाएं।

रोडवेज डिपो के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में एआरएम ने सड़क सुरक्षा के लिए नियम बताए। हेलमेट पहनें, वाहन चलाते समय स्टंट न करें, बाएं से ओवरटेक न करें, गति सीमा का पालन करें। वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाएं। यातायात नियमों और चिन्हों का पालन करें। वाहन कभी असुरक्षित ढंग से न चलाएं। यात्रियों के प्रति सम्मानजनक और सहयोगात्मक व्यवहार करें। वाहन को हमेशा साफ सुथरा रखें। वाहन चलाते समय मादक पदार्थो का सेवन न करें। निर्धारित स्टापेज के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर बस न रोकें। निर्धारित गति सीमा का उल्लंघन न करें। नींद आने व ज्यादा थकान होने की दशा में वाहन न चलाएं,। बस में अनाधिकृत और अवैध सामानों को कभी न ले जाएं। कभी भी जल्दबाजी में वाहन न चलाएं। एआरएम ने डिपो के स्टाफ और चालकों, परिचालकों को यातायात नियमों का पालन करें की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में फोरमैन सइद, रफत हुसैन, रिजवान अहमद, अनीस खान, जेपी पांडेय, देवेंद्र कुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे। आपकी जरा सी भी भूल छीन सकती है जिदगी

जागरण संवाददाता, महोबा : सड़क पर चलते समय स्वयं के साथ दूसरों की भी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए। आपकी जरा सी गलती जिदगी पर भारी पड़ सकती है। बेसिक शिक्षा विभाग में 18 से 24 नवंबर के बीच चलाया जा रहा है। बुधवार को छात्रों को सड़क सुरक्षा के तहत यातायात नियमों की जानकारी दी गई। साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर भी सजग किया गया।

परिषदीय स्कूलों में भी सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके लिए बेसिक शिक्षा निदेशालय के संयुक्त निदेशक गणेश कुमार ने आदेश जारी कर दिया है। सड़क सुरक्षा सप्ताह 18 नवंबर से चालू होकर 24 नवंबर तक चलेगा। पहले दिन 18 नवंबर को बच्चों को ऑनलाइन यातायात के नियमों के बारे में जागरुक किया गया। इस दिन नियमों की जानकारी देने के साथ बच्चों को शपथ भी दिलाई गई। 19 नवंबर को ऑनलाइन पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिता होगी। यह भी सड़क सुरक्षा से संबंधित ही होगी। 20 नवंबर को ऑनलाइन और ऑफलाइन निबंध प्रतियोगिता के माध्यम से सजग किया जाएगा। 21 नवंबर को परिवहन व यातायात विभाग के अधिकारियों को बुलाया जाएगा। वह बच्चों को सड़क सुरक्षा के बारे में बताएंगे। 22 नवंबर को सड़क सुरक्षा से जुड़े स्लोगन व नियमों का विद्यालय परिसर में प्रदर्शन होगा। 183 वाहनों के किए ई-चालान

जासं, महोबा : जिले में कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 76 लोगों से 8100 रुपये का जुर्माना वसूल किया है। साथ ही यातायात नियमों का पालन न करने पर 183 वाहनों के ई-चालान भी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी