डीएम ने लगाई गांव में चौपाल

कुलपहाड़ ( महोबा ) संवाद सहयोगी: गांव में अन्ना जानवरों की समस्या से किसान स्वयं निपटाने की कोशिश कर

By Edited By: Publish:Sun, 04 Dec 2016 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2016 01:01 AM (IST)
डीएम ने लगाई गांव में चौपाल

कुलपहाड़ ( महोबा ) संवाद सहयोगी: गांव में अन्ना जानवरों की समस्या से किसान स्वयं निपटाने की कोशिश करें। आपस में सलाह कर जो भी जानवर खुले खोले जा रहे हैं उन्हें बांध कर रखने की सलाह दें। शौचालयों की साफ सफाई के भी निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने सुगिरा व मुढ़ारी गांव में चौपाल लगाकर कानून व्यवस्था की जानकारी ली। गांव के अपराधियों को चेतावनी देने के साथ बन्दूक के लाइसेंस धारकों से भी जानकारी ली । प्राथमिक विद्यालय सुगिरा गढ़ी में आयोजित चौपाल में जिलाधिकारी वीरेश्वर ¨सह ने

गांव में चुनाव से सम्बंधित जानकारी ली तथा गांव में गुटबन्दी व राजनीतिक लोगों को चिन्हित करने का आदेश दिये। प्रत्येक विद्यालय के बूथ में रैंप, बिजली, पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। जिलाधिकारी ने शौचालयों की सफाई नियमित करने का आदेश ग्राम प्रधान को दिया। गांव में चरागाह न होने की शिकायत पर व्यवस्था करने को कहा गया। जिलाधिकारी ने कहा कि अन्ना पशुओं की समस्या गांव की है उसका निदान गांव को ही करना होगा। अन्ना जानवर गांव वालों को बांधने होंगे। उन्होंने कहा हिन्दुओं में गाय पूज्यनीय है उसका अनादर न करें।

पुलिस अधीक्षक गौरव ¨सह ने पिछले दो साल में गांव में हुए विवादों की ¨बदुवार जानकारी ली। उन्हें सुलझाने के लिए गांव की पंचायत का सहयोग लेने को कहा। पुलिस अधीक्षक ने असलहा लाइसेंस धारकों को बुलाकर जानकारी ली तथा अशक्त हो चुके लोगों को विरासत करने को कहा।

chat bot
आपका साथी