जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शानदार आगाज

जिला स्पोर्ट स्टेडियम में गुरुवार को बेसिक बाल क्रीड़ा समारोह का शानदार आगाज प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी की उपस्थिति में हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 06:06 AM (IST)
जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शानदार आगाज
जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शानदार आगाज

महराजगंज: जिला स्पोर्ट स्टेडियम में गुरुवार को बेसिक बाल क्रीड़ा समारोह का शानदार आगाज प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी की उपस्थिति में हुआ। प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने सांसद के साथ खेल का शुभारंभ मार्च पास्ट की सलामी ले व दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि जीवन की प्रथम क्रिया ही खेल होता है, यहीं से हम अपने लक्ष्य को निर्धारित करने की कला में माहिर बनते हैं, आज के परिषदीय विद्यालयों के बच्चे कान्वेंट विद्यालयों के बच्चों को मात दे रहें हैं। वर्तमान सरकार द्वारा बच्चों के स्वास्थ्य के लिए खेलने कूदने के लिए स्कूलों में खेल की सामग्री हेतु धन भी दिया जा रहा है।

कार्यक्रम को सासंद पंकज चौधरी, विधायक ज्ञानेंद्र सिंह,प्रेमसागर पटेल आदि ने भी संबोधित किया। जिलाधिकारी ने प्रभारी मंत्री सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों का स्टेडियम में स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीएसए जगदीश शुक्ला ने किया।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभुदयाल चौहान, नपा अध्यक्ष कृष्णगोपाल जायसवाल, भाजपा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार शुक्ल आदि उपस्थित रहे। इससे पूर्व छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

---

इन टीमों ने किया प्रतिभाग

प्रतियोगिता के प्रथम दिवस जूनियर वर्ग में पनियरा, परतावल,घुघली,निचलौल, नौतनवां, मिठौरा, लक्ष्मीपुर व धानी की टीम ने प्रतिभाग करते हुए अगले राउंड के लिए अपना स्थान बनाया। जूनियर बालिका वर्ग के कबड्डी प्रतियोगिता में सिसवा ने परतावल को हराकर अगले राउंड में अपना स्थान सुरक्षित किया। इसी क्रम में जूनियर वर्ग खो-खो बालकों में सिसवा ने परतावल को हराया, बालिका वर्ग में सिसवा ने परतावल को हराया,प्राइमरी वर्ग की बालिकाओं में घुघली ने फरेंदा को हराया, मिठौरा ने सदर को हराया व अगले सत्र में अपना स्थान सुरक्षित किया।

------

chat bot
आपका साथी