राहुल गांधी ने पिछड़े समाज का किया अपमान, संसद सदस्यता समाप्ति पर बोले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने महराजगंज पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि राहुल गांधी अपने को संविधान से ऊपर मानते हैं। उन पर संसद से सदस्यता की कार्रवाई कानूनी है। फैसले का सभी को स्वागत करना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2023 02:21 PM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2023 02:21 PM (IST)
राहुल गांधी ने पिछड़े समाज का किया अपमान, संसद सदस्यता समाप्ति पर बोले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी
पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी। -जागरण

महराजगंज, जागरण संवाददाता। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने बयान के माध्यम से पूरे पिछड़े समाज का अपमान किया है। कोई भी व्यक्ति नियमों से ऊपर नहीं है। उन्हें दी गई सजा व संसद से सदस्यता समाप्ति की कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया के तहत हुई है। इसके पहले भी कई सांसदों व विधायकों को सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्यता समाप्ति हो चुकी है।

सभी पक्ष को करना चाहिए न्यायालय के निर्णय का स्वागत

शनिवार को पार्टी कार्यालय पर पत्रकार वार्ता के दौरान केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री रहते उन्होंने जिस बिल को फाड़ा था, उसी के शिकार राहुल गांधी स्वयं हो गए हैं। राहुल गांधी अपने को संविधान व देश से ऊपर दिखाने का प्रयास करते हैं। इसी के चलते उन्होंने न्यायालय के कहने के बाद भी आपत्तिजनक बयान पर माफी नहीं मांगी। भाजपा पर कांग्रेस द्वारा लगाया जा रहा आरोप पूरी तरह से निराधार है। न्यायालय के निर्णय का सभी पक्ष के लोगों को स्वागत करना चाहिए।

सरकार की गिनाई उपलब्धियां

वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि योगी सरकार के सफलता पूर्वक एक साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर पंकज चौधरी ने कहा कि प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है। सरकार ने विगत छह वर्षों में विश्वस्तरीय एक्सप्रेस वे निर्मित कराए हैं। बुंदेलखण्ड एवं पूर्वांचल को एक्सप्रेस वे से जोड़ने का कार्य किया है। पांच अंतरराष्ट्रीय एवं 16 घरेलू हवाई अड्डों के साथ 21 एयरपोर्ट वाला राज्य बनने की ओर उत्तर प्रदेश अग्रसर है। राज्य सरकार ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजबूत करते हुए औद्योगिक निवेश के माहौल को सकारात्मक किया है। प्रदेश अब तक के अपने सबसे बड़े बजट के साथ वन ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है।

पूरे देश में हो रही यूपी सरकार की सराहना

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के बाद यूपी सरकार के प्रयास की सराहना पूरे देश में हो रही है। सरकार 32.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव लाने में सफल रही। 2017 से पहले उत्तर प्रदेश निवेश के क्षेत्र में देश में 12 वें स्थान पर था। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश निवेश की दृष्टि से देश में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

chat bot
आपका साथी