अवैध शराब के धंधेबाजों पर चला पुलिस का डंडा

पुलिस ने 30 लीटर कची बरामद करने के साथ भारी मात्रा में लहन नष्ट किया। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार व पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्र पुलिस बल के साथ थाना क्षेत्र के भारीवैसी पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 12:02 AM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 12:02 AM (IST)
अवैध शराब के धंधेबाजों पर चला पुलिस का डंडा
अवैध शराब के धंधेबाजों पर चला पुलिस का डंडा

महराजगंज: शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में फरेंदा व बृजमनगंज थाना क्षेत्र के गांवों में अवैध शराब के धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी की गई। पुलिस ने 30 लीटर कच्ची बरामद करने के साथ भारी मात्रा में लहन नष्ट किया। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार व पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्र पुलिस बल के साथ थाना क्षेत्र के भारीवैसी पहुंचे। पुलिस को गांव की तरफ आते ही कच्ची के धंधेबाज घरों को छोड़कर भागना शुरू कर दिया। पुलिस ने गांव में शराब बनाने की भट्ठियों को तोड़कर नष्ट कर दिया, वहीं चेतावनी भी दी। बृजमनगंज थाना क्षेत्र के लोधपुर गांव में भी पुलिस ने छापेमारी की। जहां खेतों व घर के अंदर छिपाकर रखी गई लहन को पुलिस ने नष्ट कर दिया। साथ ही शराब बनाने वाले उपकरण व भट्ठियों को भी तोड़ दिया। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अवैध शराब बनाना गैरकानूनी काम है। धंधेबाज इस गैरकानूनी धंधे को छोड़कर मुख्यधारा से जुड़ जाए, अन्यथा खैर नहीं है। इनके खिलाफ अब नियमित अभियान चलाया जाएगा। जो भी इस धंधे में लिप्त मिलेगा, कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को देख भाग जाते हैं धंधेबाज

फरेंदा थाना क्षेत्र के भारीवैसी व बृजमनगंज थाना क्षेत्र लोधपुर गांव की भौगोलिक स्थिति इतनी दुरूह है कि एक तरफ जंगल व दूसरी तरफ अन्य थाना क्षेत्र पड़ता है। भारीवैसी के पास कैम्पियरगंज थाने का क्षेत्र व लोधपुर से सटे बृजमनगंज थाना क्षेत्र शुरू हो जाता है। जिससे पुलिस को कार्रवाई करने में काफी दिक्कत होती है। सूचना पर धंधेबाज गांव छोड़कर जंगल में अथवा दूसरे थाना क्षेत्र में भागने में सफल हो जाते हैं।

chat bot
आपका साथी