सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी करें सम्मान, बढ़ाएं देश का मान

अयोध्या में रामजन्म भूमि को लेकर आए फैसले के बाद जनप्रतिनिधियों ने खुशी जताते हुए सभी वर्ग के लोगों से न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए शांति व सद्भाव की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 11:32 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी करें सम्मान, बढ़ाएं देश का मान
सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी करें सम्मान, बढ़ाएं देश का मान

महराजगंज : अयोध्या में रामजन्म भूमि को लेकर आए फैसले के बाद जनप्रतिनिधियों ने खुशी जताते हुए सभी वर्ग के लोगों से न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए शांति व सद्भाव की अपील की है। सबने एक स्वर में कहा कि देशवासियों ने आपसी एकता व सद्भाव की मिसाल कायम की है। सभी लोगों को न्यायालय के इस फैसले का सम्मान करना चाहिए।

---------------- महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला निश्चित रूप से ऐतिहासिक है। सभी धर्म के लोगों ने फैसला का सम्मान कर दुनिया को बता दिया है कि हम सभी भारतीय एक हैं। हम गंगा जमुनी तहजीब को मानने वाले लोग हैं। इस फैसले से देश की जीत हुई है। सदियों से लंबित इस प्रकरण को सभी भारतीयों ने मिल जुलकर शांति व सौहार्द के साथ हल निकाला है।

-----

सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का लंबे समय से इंतजार था। यह फैसला लोगों के आस्था व विश्वास से जुड़ा है। फैसले के बाद समाज के सभी वर्ग के लोगों ने खुशी जताई है। एक बार फिर लोगों ने यह सिद्ध कर दिया है कि जाति,धर्म बोली-भाषा में विविधता के बाद भी सभी भारतीय एक हैं। सभी को इस फैसले का सम्मान करना चाहिए।

--------

फरेंदा के विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने कहा कि न्यायालय का फैसला निश्चित रूप से सराहनीय है। हम सभी इस फैसले का सम्मान करते हैं। प्रभु राम करोड़ों हिदुओं के आस्था के प्रतीक हैं। अयोध्या मुद्दे पर न्यायालय के फैसले के बाद सभी ने शांति व सौहार्द का वातावरण कायम रखा है। यह निश्चित रूप से सराहनीय है।

-- सिसवा के विधायक प्रेमसागर पटेल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि बहुसंख्यक लोगों की आस्था से जुड़ा यह मुद्दा लंबे समय से विचाराधीन था। इस फैसले से न तो किसी की जीत हुई है और न ही किसी की हार। यह सभी भारतवासियों की जीत है। सभी जाति-धर्म के लोग एक दूसरे के सुख-दुख में साझीदार हैं। देश के गंगा-जमुनी तहजीब कायम रहे , यह पहल सभी को करनी चाहिए।

-- प्राक्कलन समिति के सभापति व पनियरा के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए लोगों से इस निर्णय का सम्मान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस फैसले का सदियों से इंतजार था। हम सभी को एक दूसरे के धर्म का सम्मान व आदर करना चाहिए। न्यायालय ने निश्चित रूप से इस फैसले में सभी का सम्मान किया है। आम जनता ने भी शांति व्यवस्था कायम कर एक नजीर पेश की है।

-- नौतनवा के विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय ने दोनों समुदायों के सम्मान को बनाए रखा है। इसमें न तो किसी की जीत है और न ही किसी की हार। इस फैसले से पूरे भारत वर्ष की प्रतिष्ठा बढ़ी है। दुनिया ने देख लिया है कि सभी जाति व धर्म के लोग एक साथ रहते हुए सर्व धर्म संभाव के साथ चल रहे हैं। इस फैसले का सभी लोगों को सम्मान करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी