10 एक्सरे मशीन के साथ पकड़ा गया नेपाली युवक

पथलहवा बीओपी के एसएसबी निरीक्षक चंद्र प्रकाश झा ने बताया कि सीमा की सुरक्षा को लेकर जवानों की एक टुकड़ी बार्डर की निगरानी कर रही थी। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि बहुआर बाजार के निकट करमिसवा मार्ग पर कुछ लोग अवैध समान को ट्रॉली पर लोड कर नेपाल राष्ट्र की ओर ले जाने के फिराक में हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर उस स्थान को जवानों के साथ घेराबन्दी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:14 PM (IST)
10 एक्सरे मशीन के साथ पकड़ा गया नेपाली युवक
10 एक्सरे मशीन के साथ पकड़ा गया नेपाली युवक

महराजगंज: निचलौल थाना क्षेत्र के भारत- नेपाल सीमा से सटे बहुआर बाजार के निकट करमिसवा मार्ग स्थित एक मकान के सामने शनिवार की रात पथलहवा बीओपी के एसएसबी जवानों ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा। इस दौरान एसएसबी जवानों ने 10 एक्स-रे मशीन बरामद किया। मौके से एक नेपाली युवक को भी पकड़ लिया गया, जबकि अन्य लोग अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए।

पथलहवा बीओपी के एसएसबी निरीक्षक चंद्र प्रकाश झा ने बताया कि सीमा की सुरक्षा को लेकर जवानों की एक टुकड़ी बार्डर की निगरानी कर रही थी। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि बहुआर बाजार के निकट करमिसवा मार्ग पर कुछ लोग अवैध समान को ट्रॉली पर लोड कर नेपाल राष्ट्र की ओर ले जाने के फिराक में हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर उस स्थान को जवानों के साथ घेराबन्दी की गई। जहां पर देखा गया कि कुछ लोग ट्राली पर आनन- फानन में समान लोड कर रहे हैं। उसके बाद उनको पकड़ने की प्रयास की गई। लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर कुछ लोग भागने में सफल रहे। जबकि एक युवक को पकड़ लिया गया। मौके पर पांच हाई डेफिनेशन मोबाइल एक्सरे कंप्लीट यूनिट और पांच बिना टेबल वाले एक्सरे यूनिट मशीन बरामद की गई । जवानों के पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम अभिषेक विश्वकर्मा निवासी बनकटी थाना रामनगर जिला नवलपरासी नेपाल बताया।

फरार आरोपित के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा

थाना क्षेत्र में फरार चल रहे आरोपित अभिषेक निवासी इंदिरा नगर वार्ड नौतनवा के खिलाफ पुलिस ने रविवार को नगर में ढोल नगाड़ों के साथ कुर्की का नोटिस चस्पा किया है। नौतनवा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी पिता ने अपनी नाबालिग पुत्री को भगा ले जाने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दिया था। 29 मई 2020 को आरोपित दीपक, संतोष व अभिषेक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस तलाश में जुटी थी। जिसमें दो आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। वांछित अभिषेक निवासी राजेंद्र नगर वार्ड निवासी फरार चल रहे थे। पुलिस आरोपित को पकड़ने के लिए उनके ठिकाने पर दबिश दे रही थी, लेकिन वह चकमा देकर पुलिस की पकड़ से दूर है। उपनिरीक्षक सूर्य प्रकाश पांडेय, कांस्टेबल पंकज यादव, आज्ञाराम यादव ने रविवार को न्यायालय के आदेश पर नगर के चौक -चौराहे व मुहल्ले में ढोल नगाड़े बजाकर आदेश को पढ़कर सुनाया और नोटिस को चस्पा किया।

chat bot
आपका साथी