जेम पोर्टल से हुई खरीदारी, 15 दिनों में पहुंचा उपकरण

करीब एक करोड़ रुपये खर्च कर हाईटेक हुआ अस्पताल - बेड की सुविधा बढ़ी आधुनिक उपकरण भी मिले

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 11:42 PM (IST)
जेम पोर्टल से हुई खरीदारी, 15 दिनों में पहुंचा उपकरण
जेम पोर्टल से हुई खरीदारी, 15 दिनों में पहुंचा उपकरण

महराजगंज: शासन के निर्देश पर जनपद के 100 बेड के जिला संयुक्त चिकित्सालय के उच्चीकरण पर एक करोड़ रुपये खर्च कर हाईटेक किया गया है। इसके लिए जेम पोर्टल के जरिये उपकरण की खरीदारी की गई, जो पंद्रह दिनों में ही अस्पताल को मिल गया। अब यहां बेड की सुविधा बढ़ गई हैं, आधुनिक उपकरण भी उपलब्ध हो गए हैं।

प्रदेश के अति पिछड़े जिले में शुमार महराजगंज में 100 बेड का जिला चिकित्सालय का निर्माण करीब ढाई दशक पूर्व में कराया गया। समय के गुजरने के साथ आबादी बढ़ती गई और मरीजों की तादाद में बढ़ोत्तरी भी होती गई। इन्हें बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल का उच्चीकरण कराया गया। इसके तहत एएनसीयू को दस वार्ड से बीस वार्ड तथा आइसीयू वार्ड को दस से बढ़ाकर पंद्रह वार्ड किया गया। इसी के साथ उपकरण भी उपलब्ध कराएं।

स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए सरकार के पोर्टल जेम पोर्टल पर फोटो थ्रैसिक मशीन, वार्मर, आक्सीजन मशीन, वेंटिलेटर, इंफ्यूजर पंप आदि की खरीदारी की। जेम पोर्टल पर डिमांड के समय ही डिलेवरी की तिथि निर्धारित कर दी जाती है। ये उपकरण पंद्रह दिनों में अस्पताल पर पहुंच गए और अस्पताल हाईटेक हो गए।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके राय ने कहा कि महराजगंज में किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं है। सरकार के जेम पोर्टल से खरीदारी हुई है। इसमें पारदर्शिता बरती गई है।

chat bot
आपका साथी