विपरीत परिस्थियों में साहस का परिचय का दें

महराजगंज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में 13 से 18 नवंबर तक होने वाले मिशन साहसी कार्यक्रम का जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने पोस्टर लांच किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 11:25 PM (IST)
विपरीत परिस्थियों में साहस का परिचय का दें
विपरीत परिस्थियों में साहस का परिचय का दें

महराजगंज: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में 13 से 18 नवंबर तक होने वाले मिशन साहसी कार्यक्रम का जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने पोस्टर लांच किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि देश और समाज के हित में कार्य करना साहनी कार्य है। कहा कि जन-जन को बताएं कि सकारात्मक सोच के साथ किए गए कार्य में सदैव सफलता प्राप्त होती है। लक्ष्य हासिल करने के लिए अनेक प्रकार की चुनौतियां आती है।

लेकिन उस विपरीत परिस्थितियों में घबराने की जरूरत नहीं है। संयम बरतें, धैर्य से काम लें और साहस का परिचय दें। अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। जिला संगठन मंत्री शिवानंद पांडेय ने कहा कि मिशन साहसी कार्यक्रम के तहत जिले के करीब 40 विद्यालयों, महाविद्यालयों में लगभग तीन हजार छात्राओं को अत्याचार के खिलाफ जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम का संयोजक पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ज्ञानेंद्र नाथ द्विवेदी को बनाया गया है। वैभव मिश्रा, सूरज द्विवेदी, अभिषेक विश्वकर्मा, राहुल राय, उत्सव शर्मा, संजय, सैनी, ऋतुराज, पलक यादव, महेश कश्यप आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी