निजी तालाब पर फर्जी भुगतान की शिकायत

विकास खंड अन्तर्गत ग्राम खड़सरी में मनरेगा में फर्जी भुगतान संबंधित शिकायत गांव के लिए एक व्यक्ति ने की है। बीडीओ सीडीओ व जिलाधिकारी को शपथ पत्र के साथ भेजे शिकायती पत्र में जांच कराने की मांग की है। पत्र में स्वच्छता अभियान की योजनाओं में भी अनियमितता करने से संबंधित शिकायत की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 10:55 PM (IST)
निजी तालाब पर फर्जी 
भुगतान की शिकायत
निजी तालाब पर फर्जी भुगतान की शिकायत

सिद्धार्थनगर : विकास खंड अन्तर्गत ग्राम खड़सरी में मनरेगा में फर्जी भुगतान संबंधित शिकायत गांव के लिए एक व्यक्ति ने की है। बीडीओ, सीडीओ व जिलाधिकारी को शपथ पत्र के साथ भेजे शिकायती पत्र में जांच कराने की मांग की है। पत्र में स्वच्छता अभियान की योजनाओं में भी अनियमितता करने से संबंधित शिकायत की गई है।

गांव निवासी इजहार अहमद ने कहा कि उन्होंने अपने नंबर पर तालाब का निर्माण कराया गया था। बाद में पता चला कि तालाब की खोदाई मनरेगा से दिखाते हुए प्रधान द्वारा 1 लाख 5 हजार रुपया फर्जी तरीके से भुगतान करा लिया गया। जो रिकार्ड में दर्ज है। यही नहीं स्वच्छता अभियान में भी यहां खेल किया गया है। कई लाभार्थियों के नाम शौचालय दिखाते हुए पैसा हजम कर लिया गया है। बड़े पैमाने पर सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है। जिसकी निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है। खंड विकास अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है। यदि शिकायत की गई है तो निष्पक्ष जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी