प्राइवेट बैंक ग्राहकों का लाखों रुपये लेकर फरार, हड़कंप

कोल्हुई कस्बे में बृजमनगंज मार्ग पर स्थित यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेड बैंक के फरार होने से कोल्हुई में हड़कंप मचा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 11:14 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 11:14 PM (IST)
प्राइवेट बैंक ग्राहकों का लाखों रुपये लेकर फरार, हड़कंप
प्राइवेट बैंक ग्राहकों का लाखों रुपये लेकर फरार, हड़कंप

महराजगंज: कोल्हुई कस्बे में बृजमनगंज मार्ग पर स्थित यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेड बैंक के फरार होने से कोल्हुई में हड़कंप मचा है। आकर्षक लाभ दिखाकर बैंक ने किसानों व व्यापारियों का लाखों रुपये जमा कराया था। जमाकर्ता अपना पैसा पाने के लिए एजेंटों को ढूंढ रहे हैं।

कोल्हुई कस्बे में बृजमनगंज मार्ग पर दो साल पहले यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेड नाम से एक बैंक की शाखा खुली थी। जिसमें स्थानीय लोगों ने एजेंट बनकर अपने अपने प्रभाव से भारी कमीशन पर लोगों से विभिन्न योजनाओं में धन जमा कराया था, लेकिन एक माह से जब बैंक का कार्यालय नहीं खुला तो लोगों को दिक्कतें हुई। उन्होंने एजेंटों की तलाश शुरू की तो यह बताया गया कि सरकार द्वारा वित्तीय जांच कराई जा रही है। लेकिन सब्र तब टूटा जब लोगों को पता चला कि बैंक सचमुच बंद हो गया है। परेशानी उस समय बढ़ गई जब बैंक का कामकाज देख रहे शाखा प्रबंधक पद पर कार्यरत बभनी निवासी रामकेवल ने कहा कि हम कुछ नहीं जानते कि कंपनी कहां गई।

पीड़ित पप्पू मोदनवाल, कल्लू यादव, अनूप वर्मा, दिनेश मिश्र, सुरेंद्र कुमार शुक्ल, अनुराग पांडेय, जितेंद्र, रामानुज प्रसाद, राजन, मनोहर, श्याम, मन्नोअर, तूफानी, जियाउद्दीन, रफीक, महेश, कन्हैया, बाबूलाल सहित सैकड़ों लोगों ने थानाध्यक्ष कोल्हुई को इस मामले से अवगत कराया है। थानाध्यक्ष कोल्हुई सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि उन्हें मौखिक सूचना मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी