परीक्षकों को दिए गए बोर्ड परीक्षा की कापी जांचने के टिप्स

माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाई स्कूल व इंटर बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के पहले दिन शुक्रवार को उप प्रधान परीक्षकों व परीक्षकों को उत्तर पुस्तिकाओं के जांचने के टिप्स दिए गए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Mar 2019 10:23 PM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2019 10:23 PM (IST)
परीक्षकों को दिए गए बोर्ड परीक्षा की कापी जांचने के टिप्स
परीक्षकों को दिए गए बोर्ड परीक्षा की कापी जांचने के टिप्स

महराजगंज : माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाई स्कूल व इंटर बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के पहले दिन शुक्रवार को उप प्रधान परीक्षकों व परीक्षकों को उत्तर पुस्तिकाओं के जांचने के टिप्स दिए गए।

गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक इंटर कालेज में इंटर, जयपुरिया इंटर कालेज व इंटर कालेज महराजगंज में हाई स्कूल की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा। तीनों कालेजों में सुबह 10 बजे उप प्रधान परीक्षक व परीक्षक पहुंचे तो स्ट्रांग रूम से दो विषयों की पांच-पांच उत्तर पुस्तिकाएं निकालीं गईं। इन उत्तर पुस्तिकाओं को किस तरह से जांचे,किस तरह प्रपत्र पर अंक चढ़ाएं आदि की जानकारी उप प्रधान परीक्षक ने परीक्षकों को विस्तार से दी। जीएसबीएस कालेज के मूल्यांकन प्रभारी मेजर अखिलेश शुक्ल व इंटर कालेज के प्रधानाचार्य व डिप्टी कंट्रोलर राजेश कुमार ने बताया कि शनिवार से बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू होगा। सभी परीक्षकों ने आज कापी जांचने का अभ्यास किया।

chat bot
आपका साथी