सम्मानित होंगे 80 फीसद मतदान वाले बूथ के अधिकारी, कर्मचारी

जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने कहा कि 19 मई को मतदान होगा। इसको लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। चुनाव में शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रशासन जुटा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 11:34 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 11:34 PM (IST)
सम्मानित होंगे 80 फीसद मतदान वाले बूथ के अधिकारी, कर्मचारी
सम्मानित होंगे 80 फीसद मतदान वाले बूथ के अधिकारी, कर्मचारी

महराजगंज: जिला निर्वाचन अधिकारी, जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने कहा कि 19 मई को मतदान होगा। इसको लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। चुनाव में शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रशासन जुटा हुआ है। 80 फीसद मतदान वाले मतदेय स्थल के अधिकारी, कर्मचारी को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा, जबकि कम फीसद मतदान वाले मतदेय स्थल के अधिकारी कर्मचारी को चिह्नित कर दंडित किया जाएगा। इसके अलावा गांवों में जागरूकता अभियान के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवा, ग्रामीणों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

जिलाधिकारी, शुक्रवार को अपने कक्ष में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि आमतौर पर घर की नई नवेली दुल्हन व बहू को लोग मतदान केंद्र पर नहीं जाने देते हैं। उन्हें यह बताने की जरूरत है कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सबका मतदान करना जरूरी है। मतदान करने अवश्य आएं और बहू, बेटियों को भी साथ लाएं। प्रत्येक मतदान केंद्र पर महिला, पुरुष के लिए अलग-अलग प्रतीक्षालय बनाया गया है। मतदाता निर्धारित समय पर मतदान केंद्र पर पहुंचे तथा अपना मतदान अवश्य करें। निर्वाचन कार्य से जुड़े सभी जिम्मेदार अपना कर्तव्य निभाएं, ताकि एक भी मतदाता मतदान से वंचित न हो। मतदाताओं को किसी से डरने की बात नहीं है, क्योंकि पुलिस और जिला प्रशासन मतदाताओं के साथ खड़ा मिलेगा। आपका एक मतदान देश के अच्छे भविष्य का निर्माण कर सकता है। आस-पास के लोगों को भी मतदान के प्रति जागरूक करें, जिससे जिले का मत प्रतिशत बढ़ सके और देश में इसका अव्वल स्थान रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी