शिविर में 590 लाभार्थियों ने जमा किए पेंशन फार्म

सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल ने बुधवार को घुघली ब्लाक के मंगलपुर पटखौली में निर्माणाधीन खेल मैदान का निरीक्षण किया। सीडीओ ने खंड विकास अधिकारी पुष्पा सोनकर और एपीओ सौरभ चौधरी को अधूरे खेल मैदान को मानक के अनुसार अतिशीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 02:35 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 02:35 AM (IST)
शिविर में 590 लाभार्थियों ने जमा किए पेंशन फार्म
शिविर में 590 लाभार्थियों ने जमा किए पेंशन फार्म

महराजगंज: घुघली विकास खंड सभागार में बुधवार को वृद्धा, विधवा एवं दिव्यांग पेंशन के लाभार्थियों का कैंप के माध्यम से 590 फार्म प्राप्त हुआ। जिला प्रशासन लाभार्थियों के आसानी से पेंशन स्वीकृति के लिए कैंप का आयोजन कर उन्हें प्रेरित कर रहा है। जिसमें ब्लाक के सभी 74 ग्राम पंचायत से कुल 590 लाभार्थियों ने आवेदन किया।

इसी क्रम में सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल ने बुधवार को घुघली ब्लाक के मंगलपुर पटखौली में निर्माणाधीन खेल मैदान का निरीक्षण किया। सीडीओ ने खंड विकास अधिकारी पुष्पा सोनकर और एपीओ सौरभ चौधरी को अधूरे खेल मैदान को मानक के अनुसार अतिशीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया। बीडीओ पुष्पा सोनकर एवं अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सौरभ चौधरी ने खेल मैदान के बगल में स्थित कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण भी किया। प्राथमिक विद्यालय में बिजली सप्लाई कट जाने की जानकारी प्रधानाध्यापक सिकंदर अली ने दिया।

शिविर में जिला विकास अधिकारी जगदीश त्रिपाठी, जिला प्रोबेशन अधिकारी डीसी त्रिपाठी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधीर कुमार पांडेय, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी शांत प्रकाश श्रीवास्तव, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रत्नेश सिहं, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी प्रवीण कुमार मिश्र, सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण श्यामसुंदर तिवारी, सुमेर सिंह आदि लोग उपस्थित रहे। शिविर लगाकर चिह्नित किए जाएंगे लाभार्थी

महराजगंज: मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि महराजगंज पहल के अंतर्गत जिले के विकास खंडों में सभी पेंशन, शादी अनुदान, छात्रवृत्ति आदि के लाभार्थियों का चिन्हांकन कर शिविर के माध्यम से आनलाइन आवेदन लिए जाने का कार्य चल रहा है। इसी क्रम में कुछ तिथियां संशोधित की गई है। अब निचलौल ब्लाक में 18 सितंबर को शिविर आयोजित की जाएगी। इसके अलावा पनियरा में 20, धानी 25, बृजमनगंज 28, नौतनवा 30 सितंबर तथा लक्ष्मीपुर में पांच अक्टूबर, सदर में सात अक्टूबर को शिविर आयोजित की जाएगी। सभी ब्लाकों में कार्यक्रम संयोजक संबंधित सहायक विकास अधिकारी (समाज कल्याण) होंगे। उन्होंने बताया कि शिविर में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, प्रोबेशन, समाज कल्याण, दिव्यांगजन, पिछड़ा वर्ग कल्याण और स्वास्थ्य विभाग को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि शिविर में वृद्धा पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, शादी अनुदान, छात्रवृत्ति आदि के पात्र लाभर्थियों को चिह्नित कर आवेदन प्राप्त किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी