योजनाओं की हकीकत जानने गांव में पहुंचे डीएम

महराजगंज: गांवों मे चलाई जा रही विकास योजनाओं की हकीकत जानने के लिए पहुंचे जिले के आला अधिकारियों के

By Edited By: Publish:Fri, 29 Apr 2016 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 29 Apr 2016 11:30 PM (IST)
योजनाओं की हकीकत जानने गांव में पहुंचे डीएम

महराजगंज: गांवों मे चलाई जा रही विकास योजनाओं की हकीकत जानने के लिए पहुंचे जिले के आला अधिकारियों के सामने ग्रामीणों ने अपनी परेशानियों का दुखड़ा सुनाया। अधिकारियों ने जल्द ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन भी दिया।

शुक्रवार की सायं डीएम वीरेन्द्र कुमार ¨सह व एसपी भारत ¨सह नेपाल बार्डर से सटे सेवतरी गांव की चौपाल मे पहुंच एक-एक कर विकास योजनाओं के बारे मे जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने बिजली, राशन, पेंशन, प्राथमिक शिक्षा व स्वास्थ्य व आगनबाड़ी जैसी प्रमुख योजनाओं की जानकारी ली। चौपाल में बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने अधिकारियों के सामने समस्याओं की छड़ी लगा दी। लोगों ने बताया कि गांव के अ¨धकाश हैंडपंप खराब पड़े हैं। गांव का कोटेदार राशन नहीं देता है। जबकि कुछ लोगों ने पट्टा के बावजूद कब्जा न मिलने की शिकायत की। मनरेगा मजदूरों ने काम के बाद भी बीते वर्ष की मजदूरी न मिलने की शिकायत की । कार्यकम मे मुख्य रूप से एडीओं आईएसबी राजेश गुप्ता ,ग्राम पंचायत अधिकारी संजय पाण्डेय ,ग्राम प्रधान मालती देवी ,लेखपाल शिवपूजन, रोजगार सेवक पूनम गणेश तिवारी ,उदय राज आदि उपस्थित रहे ।

--------------

बदहाल व्यवस्था पर परसामलिक इंस्पेक्टर को फटकार

परसामलिक,महराजगंज

योजनाओं की हकीकत जानने पहुंचे अधिकारियों ने चौपाल में बैठने की बदतर व्यवस्था होने पर कप्तान भारत ¨सह ने इंस्पेक्टर परसामलिक रफीक अहमद को कड़ी फटकार लगाई । कारण था जब दोनों अधिकारी अपनी -अपनी कुर्सियों पर बैठे , तो दोनो ही कुर्सियों का निचला तह टूट कर लटक गया। यह देख नाराज कप्तान ने इंस्पेक्टर से पूछा कि अब तक क्या कर रहे थे ।

-----------

chat bot
आपका साथी