छात्रों ने भरी आंदोलन की हुंकार, लेकर रहेंगे अधिकारी

महराजगंज: परीक्षा फार्म भरने से वंचित होने का मामले को लेकर जवाहर लाल नेहरू पोस्ट ग्रेजुएट कालेज छा

By Edited By: Publish:Tue, 27 Jan 2015 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jan 2015 10:44 PM (IST)
छात्रों ने भरी आंदोलन की हुंकार, लेकर रहेंगे अधिकारी

महराजगंज: परीक्षा फार्म भरने से वंचित होने का मामले को लेकर जवाहर लाल नेहरू पोस्ट ग्रेजुएट कालेज छात्रों ने आंदोलन की हुंकार भरी है। छात्रों ने कहा कि भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एबीवीपी के विभाग संयोजक धर्मराज ने कहा कि महाविद्यालय को विश्वविद्यालय द्वारा सत्र 2011-12 में 1040 सीट पर प्रवेश लेने के स्वीकृति प्रदान की गयी थी। सत्र 2012-13 में 25 प्रतिशत शासन की वृद्धि के 1240 सीटों पर प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय ने अनुमति दिया था और 2013-14 में विश्वविद्यालय पुन: पूर्व स्वीकृत 1040 सीटों पर प्रवेश हेतु अनुमति दिया है। विश्वविद्यालय के निर्देश के क्रम में सत्र 2014-15 में पुन: महाविद्यालय में 1040 सीट को मूल सीट मानते हुए 993 सीट पर प्रवेश लिया है और लगभग आधे से अधिक छात्र छात्राओं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों का कालेज ने स्कालरशिप फार्म शासन को भेज दिया है। अब परीक्षा फार्म भरते समय विश्वविद्यालय 540 सीटों की स्वीकृत दिया है। इस प्रकार लगभग 453 छात्र छात्राओं परीक्षा फार्म भरने से वंचित हो जा रहे है। जबकि सीट सीट निर्धारण विश्वविद्यालय ने जनवरी में किया है। उन्होंने कहा कि सत्र 2014-15 में प्रवेश 993 छात्र छात्राओं के प्रवेश को वैध मानते हुए सभी को परीक्षा फार्म भरने की अनुमति दिया जाय।

जिला संयोजक आदित्य ने कहा कि अगर मांगे पूरी नहीं हुई, तो सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

इस दौरान हेमराज, मनोज, विरु, दीपक, हिमांशु, शुभम, विशाल, सोहन, अभय, रोहित आदि उपस्थित रहे। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ज्ञानेंद्र नाथ द्विवेदी के नेतृत्व में छात्र नेताओं का प्रतिनिधिमंडल प्राचार्य से मिलकर छात्रों की समस्याओं से अवगत कराया। पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय प्रशासन की गलती से 453 छात्र छात्राएं परीक्षा फार्म भरने से वंचित हो गए हैं। महाविद्यालय प्रशासन के इस ढुलमुल रवैये से छात्र काफी परेशान है। अगर इसका शीघ्र निराकरण नहीं होता है, तो हम सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष जितेंद्र यादव ने कहा कि छात्रों की पूर्ण समस्याओं को शासन तक अवगत कराकर छात्रों के साथ खिलवाड़ के सभी दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करेंगे। इस दौरान पूर्व छात्र नेता अनुभव पांडेय, पीसी पांडेय, अभिषेक पांडेय, मैनुद्दीन, आलोक रंजन, पवन कुमार, राजू मिश्रा, चंदन दुबे, पिंटू चौबे, बलराम दूबे, गिरजेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी