बाइक की ठोकर से मौत

महराजगंज: ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गड़ौरा बाजार में बुधवार की रात 11 बजे अज्ञात बाइक की

By Edited By: Publish:Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
बाइक की ठोकर से मौत

महराजगंज:

ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गड़ौरा बाजार में बुधवार की रात 11 बजे अज्ञात बाइक की ठोकर लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

भिटौली निवासी विजई नाम का व्यक्ति सात-आठ वर्षो से गड़ौरा बाजार में रहकर बहुरूपिया बनकर जीवन यापन करता था। सहज जन सेवा केन्द्र के सामने उसे अज्ञात बाइक ने ठोकर मार दिया तथा कुछ देर के बाद ही उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव का पंचनामा करके मृतक के लड़के को सौंप दिया है।

- समाजवादी पेंशन की मांग

निचलौल, महराजगंज:

सिसवा ब्लाक के ग्राम पकड़ी चौबे निवासी तीन दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र देकर समाजवादी पेंशन में पात्रता के आधार पर चयन किये जाने की मांग की है।

जिलाधिकारी को दिये गये पत्रक में ग्राम वासी रविन्द्र चौधरी, राजकुमार , नरायण, कमलेश, अमरावती , सुशीला ,किशोर ,मोतीलाल सहित दर्जनों ग्रामीणों का कहना है कि वे गरीब व पात्र व्यक्ति हैं। उनका चयन रानी लक्ष्मीबाई पेंशन योजना के तहत पूर्व में हो चुका है।

फरियादियों का कहना है कि वर्तमान प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा जो पात्रता सूची तैयार की गयी है, वह गांव की खुली बैठक में न करके मनमानी कर लिया गया है। समाजवादी पेंशन योजना के पात्रता सूची में उनके नाम न डालकर कई अपात्रों का चयन कर लिया गया है। इस कार्य में भारी धन उगाही भी की गयी है। फरियादियों नें मामले की जांच कराकर गांव की खुली बैठक में पात्रता सूची तैयार किये जान की मांग किया है।

chat bot
आपका साथी