पुलिस हिरासत में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से मचा हड़कंप Amethi News

अमेठी के शिवरतगंज थाना मुख्यालय पर हुई चोरी के आरोपी युवक की मौत। घटनास्‍थल पर आईजी भी पहुंचे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 25 Aug 2019 07:01 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 07:22 AM (IST)
पुलिस हिरासत में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से मचा हड़कंप  Amethi News
पुलिस हिरासत में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से मचा हड़कंप Amethi News

अमेठी, जेएनएन। पुलिस की हिरासत में एक कैदी की मौत से हड़कंप मच गया। युवक के परिजनों ने पुलिस पर पिटाई के बाद मौत होने का आरोप लगाया है। युवक को शिवरतनगंज थाना क्षेत्र में स्थित इन्हौना चौकी की पुलिस ने चोरी के आरोप में शुक्रवार की शाम हिरासत में लिया था। पुलिस हिरासत में युवक की मौत की खबर से महकमें में सकते में आ गया है। वहीं घटना के बाद आईजी, पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। 

यह है मामला 

थानाक्षेत्र के भिखारीपुर मजरे पन्हौना निवासी युवक राम अवतार (35) पुत्र राम अभिलाख को इन्हौना चौकी पुलिस ने शुक्रवार की रात एक चोरी की घटना के सिलसिले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। जहां से शनिवार की सुबह उसे थाने के हवालात में बंद कर दिया गया। बताया जा रहा है कि रविवार की सुबह करीब नौ बजे थाने पर तैनात एक गार्ड युवक को शौच के लिए शौचालय ले गया था। काफी देर तक वह बाहर नहीं निकला तो गार्ड दरवाजे की सिटकनी तोड़ भीतर दाखिल हुआ तो देखा युवक अचेतावस्था में पड़ा था। युवक को तत्काल सीएचसी सिंहपुर ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिवारीजनों ने युवक की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए पिटाई के बाद मौत होने का आरोप लगाया है। वहीं स्थानीय पुलिस इन आरोपों से इंकार करते हुए हार्ट अटैक से युवक की मौत होने की बात कह रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही आईजी जोन अयोध्या के साथ जिले का पूरा पुलिस व प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा।

चोरी का आरोपी था मृतक 

थानाध्यक्ष ज्ञानचंद्र शुक्ल के अनुसार मृतक राम अवतार के खिलाफ  स्थानीय थाने पर चोरी के आरोप में तीन मुकदमों सहित गैर जनपदों में भी कई मामले दर्ज हैं और तकरीबन माह भर पहले ही वह जेल से बाहर आया था। चोरी के आरोप में ही उसे उठाया गया था। 

कई थानों की फाेर्स रही तैनात

घटना की गंभीरता को देखते हुए गांव, थाना परिसर व पोस्टमार्टम हाउस तक बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एहतियातन आला अफ सरों के साथ ही मोहनगंज, जायस, फु रसतगंज व हैदरगढ़ पुलिस के अलावा क्यूआरटी और पीएसी के जवानों को लगाया गया है। 

chat bot
आपका साथी