युवक ने एसपी ऑफिस के सामने की आत्मदाह की कोशिश, जमीनी विवाद में दबंगों से था परेशान

रायबरेली के एसपी ऑफिस के सामने युवक ने आत्मदाह की कोशिश की पुलिस ने हाथ से छीना पेट्रोल।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 02:27 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 02:27 PM (IST)
युवक ने एसपी ऑफिस के सामने की आत्मदाह की कोशिश, जमीनी विवाद में दबंगों से था परेशान
युवक ने एसपी ऑफिस के सामने की आत्मदाह की कोशिश, जमीनी विवाद में दबंगों से था परेशान

रायबरेली, जेएनएन।  सोमवार की दोपहर सरेनी थाना क्षेत्र  के उसरू गांव का एक शख्स एसपी ऑफिस पहुंचा। उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। गनीमत रही की पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसकी जान बचा ली। उसे कोतवाली में रखा गया है।

यह है मामला 

उसरू गांव के सर्वेश कुमार ने गांव के दबंगों से आजिज आकर ऐसा किया। उसने बताया कि मई में उसी की भूमिधरी जमीन से विपक्षी नाला निकाल रहे थे। उसने विरोध किया और एसडीएम लालगंज से शिकायत की। जिस पर काम रोक दिया गया। मगर, 30 मई को तीनों विपक्षी फिर आए और सरेआम बेइज्जत करते हुए जान से मारने की धमकी दी। सरेनी पुलिस से शिकायत की पर कोई कारवाई नही हुई। उधर, दबंग लोग उसे लगातार धमका रहे हैं। इन्ही सब बातों से परेशान होकर उसने आत्मदाह करने की कोशिश की। शहर कोतवाल अतुल सिंह ने बताया कि पूरा प्रकरण उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया गया। जल्द ही इस प्रकरण में उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

निभाया कर्तव्य

जागरण का छायाकार फोटो करने निकला था। तभी सामने उसे एक शख्स अपने ऊपर पेट्रोल डालता दिखा। जब तक फोटोग्राफर बाइक खड़ी कर दृश्य कैद करने को तैयार हुआ। तभी पेट्रोल से तरबतर व्यक्ति ने  तीली निकाली और माचिस पर रगड़ने लगा। फोटोग्राफर ने मानवीय संवेदना दिखाते हुए शोर मचाकर बगल में खड़े एक सिपाही को आग लगाते व्यक्ति की ओर इशारा कर उसे बचाने को कहा। तत्काल सिपाही ने आग लगा रहे युवक तीली छीन कर माचिस भी फेंक दिया और युवक की जान बच गई। इस फैसले में यदि एक पल भी जाता तो आग जल जाती और उस व्यक्ति को बचाना मुश्किल हो जाता क्योंकि वह अपने ऊपर खासा पेट्रोल डाल चुका था।

chat bot
आपका साथी