आप लालू का केस देख रहे हैं, जरा देख लीजिएगाः योगी

चारा घोटाले के आरोपी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव मामले की सुनवाई के दौरान जालौन डीएम मन्नान अख्तर की ओर से पैरवी पर योगी ने गंभीरता से लिया है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Wed, 10 Jan 2018 09:24 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jan 2018 09:24 PM (IST)
आप लालू का केस देख रहे हैं, जरा देख लीजिएगाः योगी
आप लालू का केस देख रहे हैं, जरा देख लीजिएगाः योगी

लखनऊ (जेएनएन)। चारा घोटाले में सजा पाए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के मामले की सुनवाई के दौरान जालौन के डीएम मन्नान अख्तर की ओर से उनकी पैरवी किए जाने को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने आयुक्त झांसी अमित गुप्ता को इसकी जांच के निर्देश दिए हैं। डीएम मन्नान पर आरोप है कि उन्होंने सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह को फोन करके कहा-'आप लालू का केस देख रहे हैं, जरा देख लीजिएगा।'

वर्ष 2011 बैच के आइएएस अधिकारी मन्नान अख्तर जालौन से पहले हमीरपुर के डीएम रह चुके हैं। बीते सितंबर में ही उन्होंने जालौन के जिलाधिकारी का पद संभाला है। बिहार में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह जालौन के शेखपुर गांव के ही रहने वाले हैं। चारा घोटाले की सुनवाई के दौरान उन्होंने लालू प्रसाद यादव से कहा था कि आपके समर्थन में मेरे पास कई फोन आ रहे हैं। इसके बाद से ही लालू की सिफारिश में मन्नान का नाम चर्चा में आया। हालांकि उन्होंने जालौन में कुछ पत्रकारों से इस बात से इन्कार किया कि सीबीआइ जज ने उनके लिए ऐसा कहा होगा। जालौन में एसडीएम भैरपाल सिंह पर भी लालू की सिफारिश का आरोप है। उन्होंने भी इससे इन्कार किया है।प्रकरण मीडिया में चर्चा में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी जांच के आदेश दिए। उन्होंने आयुक्त झांसी से जल्द ही इस बारे में रिपोर्ट मांगी है। गौरतलब है कि चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा हुई है।

chat bot
आपका साथी