आदित्यनाथ सरकार का आज 100 दिन के काम पेश करने का कार्यक्रम स्थगित

योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज कार्यकाल के सौ दिन पूरा होने पर सभी सभी विभागों को श्वेत पत्र जारी करने का फैसला किया था। आज शाम को यह श्वेत पत्र का कार्यक्रम पहले प्रस्तावित था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 11:03 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 12:23 PM (IST)
आदित्यनाथ सरकार का आज 100 दिन के काम पेश करने का कार्यक्रम स्थगित
आदित्यनाथ सरकार का आज 100 दिन के काम पेश करने का कार्यक्रम स्थगित

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज अपने सौ दिन के काम को पेश करने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। आज लखनऊ में एनडीए के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के शाम के कार्यक्रम के कारण इसको फिलहाल स्थगित किया गया है। 

योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज कार्यकाल के सौ दिन पूरा होने पर सभी सभी विभागों को श्वेत पत्र जारी करने का फैसला किया था। आज शाम को यह श्वेत पत्र का कार्यक्रम पहले प्रस्तावित था। इसमें सरकार के काम तथा पूर्व की सरकार के कारनामे को जनता के सामने रखना था। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के लखनऊ दौरे के कारण इसे फिलहाल टाल दिया गया है। योगी आदित्यनाथ सरकार अब 27 जून को यह श्वेत पत्र जारी कर सकती है। 

सरकार का यह श्वेत पत्र सभी विभागों को जारी किया जायेगा। योगी सरकार पिछली सरकार की सारी योजनाओं पर निगाह रखी हुई है। केंद्र की योजनाओं को लेकर भी आंकड़े जारी किए जाएंगे। पिछली सरकार की लगभग बड़ी योजना जांच के घेरे में हैं। मुख्यमंत्री योगी ने सभी विभागों का प्रजेंटेशन देखने के बाद ही यह निर्देश दिया था।

सीएम के रूप में पदभार संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों का प्रेजेंटेशन लिया था। श्वेत पत्र से विभागों को 100 दिन पूरे होने पर सीएम को देना विवरण देना होगा। प्रभारी मंत्री सरकार के कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे हैं। समीक्षा करने के बाद इन्होंने रिपोर्ट सौंपी है। 100 दिन के कार्यकाल को लेकर यह श्वेत पत्र आज जारी होना था। इसमें सरकार के सौ दिन के कामकाज का लेखा-जोखा है।

यह भी पढ़ें: UP में जल्दी शुरू होगा जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का काम : सिद्धार्थ नाथ सिंह

श्वेत पत्र में समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव सरकार की विफलताओं का जिक्र होगा। उनकी सरकार प्रदेश की जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ इस मौके पर अपनी सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों, नई योजनाओं और कार्यक्रमों का खाका पेश कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आइएएस अनुराग मौत मामले में एलडीए वीसी से राज उगलवाने की तैयारी

सीएम योगी ने कल 181 महिला हेल्पलाइन की शुरुआत की और 64 बचाव वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। वहीं कन्या भ्रूण हत्या रोकने के मकसद से मुखबिर योजना की भी शुरुआत की गई थी। 

यह भी पढ़ें: संत रामभद्राचार्य ने की थी भविष्यवाणी, शीघ्र सर्वोच्च पद पर दिखेंगे कोविंद

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहले ही कह चुके हैं कि भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर श्वेत पत्र लाया जाएगा जिसमें उल्लेख होगा कि पूर्व की सपा सरकार से हमें विरासत में क्या मिला और हमने अब तक क्या किया।

chat bot
आपका साथी