एम्बुलेंस के इंतजार में फर्श पर तड़पती रही महिला, गर्भस्‍थ की हो चुकी थी मौत Gonda News

एम्बुलेंस के इंतजार में फर्श पर पड़ी रही महिला। लोगों के हंगामा करने के बाद एंबुलेंस बुलाकर लखनऊ रेफर किया।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 04:01 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 08:22 AM (IST)
एम्बुलेंस के इंतजार में फर्श पर तड़पती रही महिला, गर्भस्‍थ की हो चुकी थी मौत  Gonda News
एम्बुलेंस के इंतजार में फर्श पर तड़पती रही महिला, गर्भस्‍थ की हो चुकी थी मौत Gonda News

गोंडा, जेएनएन। जिला महिला अस्पताल में प्रसव के लिए आई एक प्रसूता के इलाज में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। गर्भस्थ शिशु की मौत के बाद महिला को रेफर का कागज देकर अस्‍पताल से बाहर कर दिया गया। हालत खराब होने की वजह से प्रसूता बाहर फर्श पर लेट गई। जिसके बाद लोगों की भीड़ वहां इकठ्ठी होने लगी और महिला को लखनऊ रेफर किया गया। वहीं संबंधित चिकित्सक से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

 

यह है मामला 

बलरामपुर के उतरौला की यशोदा देवी को प्रसव के लिए रविवार को महिला अस्पताल लाया गया था। जिसके बाद उसे भर्ती करके उसका इलाज शुरू किया गया। जांच कराई गई तो पता चला कि गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई है। इसके बाद डॉक्टर सामान्य तरीके से प्रसव कराने की बात कहते रहे। जब महिला की हालत ज्‍यादा बिगड़ने लगी तो रेफर कर दिया। हाल ये था कि महिला को बिना एंबुलेंस को बुलाए बाहर कर दिया गया। जिसकी वजह से महिला अस्‍पताल के गेट के पास  फर्श पर ही लेट गई। जिससे वहां पर भीड़ लग गई। निरीक्षण में पहुंचे सीएमएस डॉ. एपी मिश्र ने भीड़ देखा तो मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। इसके बाद महिला को एंबुलेंस से लखनऊ भिजवाया गया।

 

डॉक्‍टर ने दी अपनी सफाई 

चिकित्सक डॉ. शालू महेश का कहना है कि मरीज को किसी ने बाहर नहीं किया था, वह खुद बाहर गई थी। वहीं मरीज के परिवारजन अस्पताल कर्मियों पर बाहर करने का आरोप लगा रहे हैं। सीएमएस ने चिकित्सक से जवाब तलब किया है।

chat bot
आपका साथी