लखनऊ में अश्लील वीडियो बनाकर महिला से वसूले 20 लाख

आरोप है कि मुख्य आरोपी बीडीएस छात्र के रिश्तेदार दारोगा के दबाव में पुलिस ने लैपटॉप व मोबाइल से वीडियो तक डिलीट करवा दिए।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Tue, 18 Apr 2017 09:06 AM (IST) Updated:Tue, 18 Apr 2017 09:06 AM (IST)
लखनऊ में अश्लील वीडियो बनाकर महिला से वसूले 20 लाख
लखनऊ में अश्लील वीडियो बनाकर महिला से वसूले 20 लाख

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। राजधानी में एक महिला की अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी देकर 20 लाख से अधिक रुपये हड़पे जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। ठाकुरगंज पुलिस ने 14 अप्रैल को घटना की रिपोर्ट दर्ज की, लेकिन अब तक आरोपियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

इस पर पीड़ित महिला ने सोमवार को परिवार के साथ सीधे एसएसपी मंजिल सैनी से न्याय की गुहार लगाई। आरोप है कि मुख्य आरोपी बीडीएस छात्र के रिश्तेदार दारोगा के दबाव में पुलिस ने लैपटॉप व मोबाइल से वीडियो तक डिलीट करवा दिए। एसएसपी ने पूरे मामले की जांच का निर्देश दिया है।

ठाकुरगंज क्षेत्र निवासी महिला के मुताबिक उसके पति खाड़ी देश में नौकरी करते थे। इस दौरान महिला अपने बच्चों को लेकर करीब दो साल से एक प्रापर्टी डीलर के मकान में किराये पर रह रही थी। आरोप है कि इस बीच मकान मालिक का बेटा जो कि एक निजी डेंटल कॉलेज में बीडीएस का छात्र है उसने बाथरूम में नहाने के दौरान महिला की अश्लील वीडियो बना ली। इसके बाद छात्र, उसके पिता व मां महिला को वीडियो वायरल करने व रिश्तेदारों को दिखाने की धमकी देकर महिला को ब्लैकमेल करने लगे।

पीड़ित महिला के मुताबिक वह लिखी पढ़ी नहीं है। उसके पति यूनियन बैंक ऑफ इंडिया व स्टेट बैंक में खुले दो खातों में खाड़ी देश से रुपये भेजते थे। महिला बैंक से रुपये निकालने के लिए मकान मालिक व उनके बेटे की मदद लेती थी। अश्लील वीडियो बनाने के बाद आरोपियों ने उसके दोनों खातों की पासबुक व एटीएम कार्ड अपने कब्जे में ले लिए। इसके बाद उसे डरा-धमका कर उसके खाते सें जबरन रुपये निकालते रहे।

कई बार मारपीट भी की। फरवरी माह में महिला का पति वापस लौटा था। तब पति के जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए बैंक खाते खंगालने पर पूरा मामला संज्ञान में आया। महिला ने पति को आपबीती बताई। इस पर दंपती ठाकुरगंज थाने पहुंचे और घटना की तहरीर दी। आरोप है कि दो साल में आरोपियों ने दोनों खातों से करीब 20 लाख से अधिक रुपये हड़पे हैं। ठाकुरगंज पुलिस ने 14 अप्रैल को आरोपी छात्र व उसके माता-पिता के खिलाफ धोखाधड़ी, वसूली, मारपीट सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

एसएसपी से मिली पीड़ित महिला का आरोप है कि ठाकुरगंज पुलिस ने तीन दिन पूर्व आरोपी छात्र को पूछताछ के लिए बालागंज चौकी बुलाया था। पुलिस उसे चौकी पर ही बैठाए रही, पर कोई कार्रवाई नहीं की। आरोपी छात्र के रिश्तेदार व पुलिस लाइन में तैनात दारोगा के दबाव में उसके लैपटॉप व मोबाइल से महिला की वीडियो क्लिप भी डिलीट करवा दी गई।

यह भी पढ़ें: देह व्यापार का पर्दाफाश, आपत्तिजनक हालत में पकड़े युवक-युवतियां

वहीं इंस्पेक्टर ठाकुरगंज राघवन प्रताप सिंह के मुताबिक दोनों बैंक खातों की डिटेल खंगाली जा रही है। आरोपी छात्र के खाते में एक बार सर्वाधिक 60 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए थे। खातों का ब्योरा खंगलवाने के साथ ही एटीएम की बैंक फुटेज व अन्य तथ्यों की भी पड़ताल कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने छेड़खानी के आरोप में पति को किया गिरफ्तार, पत्नी बोली रची गई साजिश

chat bot
आपका साथी