फिर हो सकती है मौसम की उठापटक, 11 को बारिश की संभावना

लखनऊ में एक बार फ‍िर से मौसम अपना मूड बदलने की तैयारी में है। मौसम विभाग के अनुसार 11 मार्च को एक बार फ‍िर बारिश की संभावना है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 08 Mar 2019 08:27 PM (IST) Updated:Sat, 09 Mar 2019 08:51 AM (IST)
फिर हो सकती है मौसम की उठापटक, 11 को बारिश की संभावना
फिर हो सकती है मौसम की उठापटक, 11 को बारिश की संभावना

लखनऊ, जेएनएन। मौसम में एक बार फिर उठापटक की उम्मीद है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजधानी सहित प्रदेश भर में बादलों की आवाजाही रहेगी। कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि 12 से मौसम फिर साफ हो जाएगा। 

मौसमी उठापटक का ही नतीजा है कि मार्च का पहला हफ्ता गुजर चुका है लेकिन गर्म कपड़ों का साथ अभी नहीं छूट सका है। तापमान सामान्य से तीन-चार डिग्री कम है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पूरे फरवरी रुक-रुककर बारिश होती रही। यही वजह है कि फरवरी इस बार बीते कई सालों के मुकाबले ज्यादा नम रही। इसी का प्रभाव है कि मार्च का दूसरा सप्ताह शुरू होने के बावजूद गर्म कपड़े नही रखे जा सके हैं।

दो दिन बाद एक बार फिर बदली व बारिश के आसार हैं। ऐसे में लगता है कि इस बार ठंडक कुछ देर से विदा होगी। शुक्रवार को अधिकतम व न्यूनतम  तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम क्रमश: 28.3 और 11.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। शनिवार को तापमान 28 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।      

chat bot
आपका साथी