अफगानिस्तान की बालिका ने पीएम मोदी के पास भेजा काबुल नदी का जल, राम जन्मभूमि में समर्पित होगा जल

दीपोत्सव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए अयोध्या प्रस्थान करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि आज उनके अयोध्या जाने का मुख्य उद्देश्य भी है कि वह अफगानिस्तान की उस बालिका की ओर से भेजे गए जल को श्री राम जन्मभूमि पर समर्पित करेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 03:38 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 03:43 PM (IST)
अफगानिस्तान की बालिका ने पीएम मोदी के पास भेजा काबुल नदी का जल, राम जन्मभूमि में समर्पित होगा जल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को रविवार को इसकी जानकारी दी।

लखनऊ, जेएनएन। रामनगरी अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की भूमि पर अफगानिस्तान की काबुल नदी का जल भी समर्पित होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को रविवार को इसकी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां बताया कि अफगानिस्तान से एक बालिका ने वहां की काबुल नदी का जल अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास भेजा है। दीपोत्सव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए अयोध्या प्रस्थान करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि आज उनके अयोध्या जाने का मुख्य उद्देश्य भी है कि वह अफगानिस्तान की उस बालिका की ओर से भेजे गए जल को श्री राम जन्मभूमि पर समर्पित करेंगे।

#WATCH | A girl from Afghanistan had sent water of Kabul river to PM Modi to offer it at Shree Ram Janmabhoomi in Ayodhya. Accordingly, I am going to Ayodhya to offer it to Lord Rama: UP CM Yogi Adityanath in Lucknow pic.twitter.com/UM7VU0leiq

— ANI UP (@ANINewsUP) October 31, 2021

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान के काबिज होने के बाद वहां की परिस्थितियों का सबको अंदाज है। ऐसी स्थिति में यदि कोई बालिका अपनी जान की परवाह किए बगैर श्री राम जन्मभूमि को समर्पित करने के लिए के लिए काबुल नदी का जल भेजती है तो यह अभिनंदनीय है। अफगानिस्तान से एक बालिका ने आदरणीय प्रधानमंत्री के पास काबुल नदी का जल श्रीराम जन्मभूमि में समर्पित करने के लिए भेजा है। इस आयोजन के साथ उस भावना को जोडऩे के लिए मैं विशेष रूप से आज अयोध्या जा रहा हूं। काबुल में तालिबान की सरकार है उससे भयभीत ना होते हुए एक बालिका ने वहां से जल भेजा है, अपने आप में बड़ी बात है। उन्हें की भावनाओं का सम्मान करते हुए आज मैं उन लोगों के जीवन के सफल और कुछ न होने की कामना करूंगा। 

यह भी पढ़ें : सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में काबुल नदी के जल से किया राम जन्मभूमि का जलाभिषेक

chat bot
आपका साथी