UP Weather: यूपी के 15 जिलों में आज और कल भारी बारिश की चेतावनी, Lucknow में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने 21 अगस्त तक प्रदेश भर में कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बरसात होने का अंदेशा जताया है। वहीं कुछ जिलों में गरज चमक और हवाओं के साथ बारिश होने के लिए चेतावनी भी जारी की है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 20 Aug 2022 11:53 AM (IST) Updated:Sat, 20 Aug 2022 11:53 AM (IST)
UP Weather: यूपी के 15 जिलों में आज और कल भारी बारिश की चेतावनी, Lucknow में कैसा रहेगा मौसम
यूपी के 15 जिलों में आज और कल भारी बारिश की चेतावनी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। जन्माष्टमी के आते ही मानसून ने भी अपना रुख बदल दिया है। शुक्रवार को प्रदेश भर में हल्की से मध्यम बरसात हुई। मौसम विभाग ने 21 अगस्त तक प्रदेश भर में कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बरसात होने का अंदेशा जताया है। वहीं कुछ जिलों में गरज चमक और हवाओं के साथ बारिश होने के लिए चेतावनी भी जारी की है। 

मौसम विभाग के राज्य स्तरीय पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार को 15 जिलों में हवाओं के साथ गरज चमक और भारी बारिश की चेतावनी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत भारी बारिश से सावधान रहने के लिए भी अपील की है। इन जिलों में सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही, प्रयागराज, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर, झांसी, जालौन शामिल हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को प्रदेश भर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जालौन, हमीरपुर, झांसी, महोबा और ललितपुर में मूसलधार के आसार हैं। लखनऊ और आस पास के जिलों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहेगा।

शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश भर में सबसे अधिक तापमान कानपुर में 36.5 डिग्री और लखीमपुर खीरी में 36.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान झांसी में 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी