यूपी के रोडवेज कर्मचारियों के ल‍िए राहत भरी खबर, म‍िलेगा 17 फीसद तक महंगाई भत्ता

सोमवार को शासन की ओर से जारी कार्यवृत्त के अनुसार अब परिवहन निगम के प्रत्येक कर्मी को प्रतिमाह वेतन में 2500 से लेकर छह हजार रुपये तक का लाभ मिलेगा। शासन के इस फैसले से परिवहन निगम सहित सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिल सकेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 28 Dec 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 28 Dec 2021 04:42 PM (IST)
यूपी के रोडवेज कर्मचारियों के ल‍िए राहत भरी खबर, म‍िलेगा 17 फीसद तक महंगाई भत्ता
करीब 17 हजार नियमित कर्मी होंगे लाभान्वित, सार्वजनिक उद्यम विभाग की अध्यक्षता में गठित अधिकृत समिति ने दी मंजूरी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। परिवहन निगम के नियमित कर्मियों के लिए यह समाचार राहत देने वाला है। सार्वजनिक उद्यम विभाग की अध्यक्षता में गठित अधिकृत समिति ने महंगाई भत्ते के भुगतान को मंजूरी दे दी है। इससे परिवहन निगम के 17 हजार नियमित कर्मचारियों को अब 17 फीसद तक महंगाई भत्ता मिलने का रास्ता साफ हो गया है। अब तक परिवहन निगम कर्मियों को पांच प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलता था। सोमवार को शासन की ओर से जारी कार्यवृत्त के अनुसार अब परिवहन निगम के प्रत्येक कर्मी को प्रतिमाह वेतन में 2500 से लेकर छह हजार रुपये तक का लाभ मिलेगा।

शासन के इस फैसले से परिवहन निगम सहित सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिल सकेगा। इस सिलसिले में रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के साथ बीती 14 दिसंबर को समझौता हुआ था। इसके बाद 23 दिसंबर को शासन स्तर पर गठित अधिकृत समिति की बैठक में महंगाई भत्ता दिए जाने पर निर्णय लिया जा सका है। रोडवेज परिषद के अध्यक्ष चंद्रशेखर पांडेय व महामंत्री गिरीश चंद्र मिश्र ने बताया कि अधिकृत समिति के सदस्यों एवं प्रमुख सचिव परिवहन व निगम के प्रबंध निदेशक नवदीप रिणवा को इस निर्णय के लिए संगठन उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करता हैं। आशा जताई है कि बनी सहमति के अनुसार अन्य बि‍ंदुओं पर भी बड़े जिम्मेदार जल्द अपना निर्णय सुनाएंगे।

कर्मचारी संघ को बड़ी सफलता मिली : उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ द्वारा उठाई मांग पर प्रबंध निदेशक के सराहनीय प्रयास से रोडवेजकर्मी लाभान्वित होंगे। प्रमुख सचिव परिवहन के सहयोग से सोमवार को 17 फीसद महंगाई भत्ता को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश कुमार सि‍ंह, महामंत्री रमाकांत सचान व अवध यादव ने संयुक्त रूप से बताया कि कर्मचारी संघ के प्रयास से कर्मचारी और निगम हित में बड़ी सफलता मिली है। कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ काम कर निगम के 70 फीसद यात्री लोड फैक्टर का लक्ष्य पूरा करेंगे। कई अन्य संगठनों ने भी इस फैसले का स्वागत किया है।

chat bot
आपका साथी