यूपी के मंत्री मोहसिन रजा की मांग- 'तांडव' के निर्माता, निर्देशक व कलाकार पर लगे आजीवन प्रतिबंध

यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि वेब सीरीज तांडव में दर्शाए गए विवादित दृश्य ही नहीं बल्कि इस कृत्य के दोषी कलाकार निर्देशक प्रोड्यूसर और निर्माता एजेंसी को आजीवन प्रतिबंधित करना चाहिए। वेब सीरीज में जो दृश्य अपनाए गए हैं बेहद आपत्तिजनक हैं।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 10:06 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 10:24 PM (IST)
यूपी के मंत्री मोहसिन रजा की मांग- 'तांडव' के निर्माता, निर्देशक व कलाकार पर लगे आजीवन प्रतिबंध
यूपी के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि 'तांडव' के निर्माता, निर्देशक और कलाकारों पर आजीवन प्रतिबंध लगे।

लखनऊ, जेएनएन। ओटीटी (ओवर-द-टॉप) प्लेटफॉर्म पर रिलीज वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि इसमें दर्शाए गए विवादित दृश्य ही नहीं, बल्कि इस कृत्य के दोषी कलाकार, निर्देशक, प्रोड्यूसर और निर्माता एजेंसी को आजीवन प्रतिबंधित करना चाहिए। वेब सीरीज में जो दृश्य अपनाए गए हैं, बेहद आपत्तिजनक हैं। उन्होंने कहा कि कुछ निर्माता, निर्देशक और कलाकार ऐसे हैं जो अपनी फिल्मों में लगातार हिंदू देवी-देवताओं पर मजाक बनाते हैं। इनकी मानसिकता यह दर्शाती है कि ये देश माहौल खराब करना चाहते हैं। इन पर प्रतिबंध लगना बेहद जरूरी है।

बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर जब से वेब सीरीज तांडव रिलीज हुई है, तब से विवादों को लेकर सुर्खियों में है। अब इस वेब सीरीज के साथ विवाद काफी गहर गया है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एफआइआर दर्ज कराई गई है। लखनऊ की हजरतगंज पुलिस वेब सीरीज के लेखक, निर्माता, निर्देशक और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन की तलाश में मुंबई रवाना भी हो गई है। आरोप है कि सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है, इसलिए इस बैन लगना चाहिए।

मायावती ने की आपत्तिजनक दृश्य हटाने की मांग : वेब सीरीज तांडव में आपत्तिजनक दृश्यों को जारी बवाल ने राजनीतिक मोड़ लेना भी आरंभ कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने धार्मिक व जातीय भावना आहत करने वाले दृश्यों को तत्काल हटाने की मांग की। बसपा प्रमुख ने ट्वीट किया कि वेब सीरीज के कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज कराए जा रहे हैं। जो आपत्तिजनक है उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में शांति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो।

दंडी संन्यासियों ने जलाया पोस्टर : वेब सीरीज तांडव के खिलाफ प्रयागराज माघ मेला क्षेत्र में संन्यासियों ने प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय दंडी संन्यासी परिषद के संरक्षक जगद्गुरु स्वामी महेशाश्रम और अध्यक्ष स्वामी ब्रह्माश्रम के नेतृत्व में दंडी संन्यासियों ने तांडव का पोस्टर जलाया और वेब सीरीज पर पाबंदी लगाकर इसके निर्माता निर्देशक आदि को गिरफ्तार किए जाने की मांग की। वहीं, कन्नौज में भारतीय किसान यूनियन किसान के जिलाध्यक्ष राजा शुक्ला ने वेब सीरीज तांडव को लेकर युवाओं ने धार्मिक और सांप्रदायिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया और मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी।

chat bot
आपका साथी