गैर जमानती वारंट के बाद भी पेशी पर नहीं पहुंचे मंत्री कैलाश चौरसिया

मीरजापुर में एआरटीओ के साथ मारपीट के मामले में सरकार की किरकिरी कराने वाले अखिलेश सरकार के मंत्री कैलाश चौरसिया एक बार फिर सुर्खियों में हैं। मीरजापुर की एक कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी कल कोर्ट में नहीं पहुंचे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2015 12:09 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2015 12:13 PM (IST)
गैर जमानती वारंट के बाद भी पेशी पर नहीं पहुंचे मंत्री कैलाश चौरसिया

लखनऊ। मीरजापुर में एआरटीओ के साथ मारपीट के मामले में सरकार की किरकिरी कराने वाले अखिलेश सरकार के मंत्री कैलाश चौरसिया एक बार फिर सुर्खियों में हैं। मीरजापुर की एक कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी कल कोर्ट में नहीं पहुंचे।

गैर जमानती वारंट के बावजूद चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोपी राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया और उनके भाई प्रकाश चौरसिया सोमवार सीजेएम राजेश भारद्वाज की अदालत मेें पेश नहीं हुए। अब मामले की सुनवाई चार जुलाई को होगी। उधर प्रकाश चौरसिया ने जिला जज की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है कि मामले को अन्य कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया जाए। जिला जज ने अवर न्यायालय से आख्या एवं पत्रावली तलब की है जिस पर सुनवाई तीन जुलाई को होनी है।

कैलाश चौरसिया 28 फरवरी 2012 को नामांकन जुलूस लेकर घंटाघर चौराहा पहुंचे। उनके साथ एक हजार लोगों की भीड़ थी। जुलूस के चलते मार्ग अवरुद्ध हो गया था। उसी दिन शहर कोतवाली में आचार संहिता उल्लंघन समेत कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज हुई जिसमें कैलाश चौरसिया, उनके भाई प्रकाश चौरसिया, डा. अरङ्क्षवद श्रीवास्तव, सलीम बादशाह, मुन्नी यादव, जहीर आदि को आरोपी बनाया गया। कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद सभी के बयान दर्ज किए गए। उसके बाद 25 जून को आरोपियों को कोर्ट में पेश होना था। कैलाश चौरसिया और उनके भाई प्रकाश के उपस्थित न होने पर दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर उन्हें कल हाजिर होने का आदेश दिया गया। आरोपी कैलाश और प्रकाश दोनों ही न्यायालय में नहीं पहुंचे।

chat bot
आपका साथी