UP के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का निर्देश- रुके निर्माण कार्य तेजी से किए जाएं शुरू

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रेड जोन और हॉटस्पॉट क्षेत्र को छोड़कर शेष क्षेत्रों में अनुमति लेकर ज्यादा से ज्यादा काम शुरू करें।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 30 Apr 2020 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 01 May 2020 07:46 AM (IST)
UP के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का निर्देश- रुके निर्माण कार्य तेजी से किए जाएं शुरू
UP के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का निर्देश- रुके निर्माण कार्य तेजी से किए जाएं शुरू

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग के अफसरों को लॉकडाउन के दौरान रुके हुए कार्यों को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रेड जोन और हॉटस्पॉट क्षेत्र को छोड़कर शेष क्षेत्रों में अनुमति लेकर ज्यादा से ज्यादा काम शुरू करें। इससे विकास कार्यों को गति मिलेगी और मजदूरों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने सभी कार्यों में शारीरिक दूरी के साथ ही भारत सरकार के मानकों का पालन करने के लिए कहा है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के अफसरों व कर्मचारियों के लिए सुरक्षा एप भी लांच किया। इस एप के डाउनलोड करने से विभिन्न साइटों पर होने वाले कार्य व वहां पर अपनाए जा रहे सुरक्षा मानकों पर नजर रखी जा सकेगी। वहां के कार्यों की फोटो व वीडियो क्लिप भी इसमें अपलोड की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी सुरक्षा एप व आरोग्य सेतु एप जरूर डाउनलोड करें।

विभागीय अधिकारियों के साथ #वीडियो_कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक के बाद नवनिर्मित #SurakshaApp का शुभारंभ किया। इस ऐप में केंद्रीय सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करते हुए #UPPWD #UPRNN#UPSBC के कार्यरत श्रमिकों द्वारा निर्माण कार्यों को सम्पन्न किया जा रहा है। pic.twitter.com/kjk2JM4dMu

— Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) April 30, 2020

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को लोक निर्माण विभाग मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीरजापुर, वाराणसी व अयोध्या जोन के अफसरों को दिशा निर्देश दे रहे थे। नवीन ग्रामीण संपर्क मार्गों व रिपेयर की जाने वाली सड़कों की पटरियों के किनारे मिट्टी के कार्य को मनरेगा से कराए जाने के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों से सामंजस्य कर सकारात्मक रास्ता निकालने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन श्रमिकों से काम कराया जाए, उनका श्रम विभाग में रजिस्ट्रेशन जरूर होना चाहिए।

आज लखनऊ में अयोध्या, वाराणसी एवं मिर्जापुर जोन के #PWD के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्माण कार्यों की प्रगति पर समीक्षा बैठक की। साथ ही इस बैठक में घर बैठे ग्रामीण कामगारों एवं श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। pic.twitter.com/cXtsrtDZw1 — Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) April 30, 2020

chat bot
आपका साथी