UP Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 128 नए रोगी मिले, नहीं हुई कोई मौत

UP Coronavirus News Update उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 128 नए रोगी मिले तो वहीं 110 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मिले मरीजों के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या कम रही। यही कारण है कि एक्टिव केस घटने की बजाए 11 बढ़ गए।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 07:11 PM (IST)
UP Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 128 नए रोगी मिले, नहीं हुई कोई मौत
उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 128 नए रोगी मिले हैं।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 128 नए रोगी मिले, तो वहीं 110 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मिले मरीजों के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या कम रही। यही कारण है कि एक्टिव केस घटने की बजाए 11 बढ़ गए। अब एक्टिव केस 1,689 हैं। उधर, बीते 24 घंटे में किसी रोगी की मौत नहीं हुई। मार्च में 10 दिनों में यह चौथा मौका है, जब किसी मरीज ने जान नहीं गंवाई है। अभी तक कोरोना से संक्रमित 8,740 रोगियों की मौत हुई है।

महोबा के बाद अब संभल व सिद्धार्थ नगर भी कोरोना मुक्त हो गया है। बीते 24 घंटे में 1.05 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई। अभी तक प्रदेश में कुल 3.23 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने लोगों से अपील की कि वह बुजुर्ग व्यक्तियों को टीका अवश्य लगवाएं। वहीं 45 वर्ष से लेकर 59 वर्ष तक की आयु वाले गंभीर रोगियों को भी टीका लगाया जा रहा है। अगर निजी अस्पताल वैक्सीन की एक डोज का 250 रुपये से अधिक धन लें तो इसकी शिकायत सीएमओ ऑफिस में जरूर करें।

यूपी में सर्वाधिक 6.05 लाख ने किया ई संजीवनी पोर्टल का प्रयोग : यूपी में ई संजीवनी पोर्टल की मदद से सर्वाधिक 6.05 लाख लोगों ने घर बैठे ऑनलाइन डॉक्टरों से चिकित्सीय परामर्श लिया। बुधवार को भी प्रदेश में 4,947 लोगों ने इस पोर्टल की मदद से चिकित्सीय परामर्श लिया। फिलहाल चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ई संजीवनी पोर्टल के प्रयोग को और बढ़ावा देने के लिए लोगों को जागरूक करेगा। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि ई संजीवनी पोर्टल के प्रयोग के मामले प्रदेश लगातार आगे चल रहा है। स्मार्ट मोबाइल फोन से वीडियो कॉलिंग की मदद से लोग विभिन्न डॉक्टरों से चिकित्सीय परामर्श ले रहे हैं। अस्पतालों में ओपीडी में लाइन में लगने की बजाए घर में बैठे-बैठे ही डॉक्टरों से सलाह लेने वालों की संख्या बढ़ रही है। अस्पताल में जाने से संक्रमण फैलने की भी आशंका रहती है। ऐसे में लोगों को यह सुविधा रास आ रही है।

chat bot
आपका साथी