दुष्कर्म कांड पीडि़ता की मां व चाचा ने की दुर्घटना की सीबीआइ जांच की मांग

लखनऊ की मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में बेटी के इलाज में लगी मां ने दुर्घटना के कारण की सीबीआइ जांच की मांग की है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 02:43 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jul 2019 03:29 PM (IST)
दुष्कर्म कांड पीडि़ता की मां व चाचा ने की दुर्घटना की सीबीआइ जांच की मांग
दुष्कर्म कांड पीडि़ता की मां व चाचा ने की दुर्घटना की सीबीआइ जांच की मांग

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की राजनीति में खलबली मचाने वाले उन्नाव के दुष्कर्म कांड की पीडि़ता के रविवार को रायबरेली में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के मामले में उसकी मां ने बड़ी मांग की है। पीडि़ता की मां ने दुर्घटना के कारणों की सीबीआइ जांच की मांग की है। उधर रायबरेली में पीडि़ता के चाचा ने भी इस दुर्घटना की सीबीआइ जांच की मांग की है।

लखनऊ की मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में बेटी के इलाज में लगी मां ने दुर्घटना के कारण की सीबीआइ जांच की मांग की है। उनहोंने कहा कि कल जब बेटी के साथ मेरी देवरानी व बहन रायबरेली के लिए निकले उसी समय विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के लोग माखी से इनके पीछे लग गए थे। यह तो सुनियोजित ढंग से हत्या कराने का मामला है।

रायबरेली में पीडि़ता के चाचा ने इस दुर्घटना की बाबत रायबरेली पुलिस को तहरीर दी है। चाचा ने भी सीबीआई जांच की मांग का आवेदन भी पुलिस को सौंपा है। रायबरेली में दुर्घटना के मामले की एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही पुलिस ने ट्रक मालिक, चालक और क्लीनर को हिरासत में लिया है। इन सभी से पूछताछ की जा रही है।

लखनऊ में लोक भवन में एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्ण ने प्रेस वार्ता में बताया कि दुर्घटना का कारण की फोरेंसिक टीम जांच कर रही है। हादसे के 24 घंटे बीतने से पहले लखनऊ की 3 सदस्य फॉरेंसिक की टीम रायबरेली फॉरेंसिक सदस्यों के साथ घटनास्थल का जायजा लिया। लखनऊ से पहुंची टीम में वरिष्ठ वैज्ञानिक सुधीर कुमार झा के साथ इस हादसे से जुड़े हुए सबूतों और प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत कर साक्ष्य जुटा रहे हैं।

लखनऊ में घायल पीडि़ता और वकील का प्रशासन की तरफ ने इलाज कराया जा रहा है। वहां दोनों की हालत अभी नाजुक बताई जा रही है। इस दुर्घटना में मृत एक महिला सीबीआई की गवाह थी। एडीजी पुलिस राजीव कृष्णा के मुताबिक ट्रक ड्राइवर और क्‍लीनर का कहना है कि बांदा से रात एक बजे मौरंग लेकर चला था। मौरंग गिरा कर वापस फतेहपुर जा रहे थे। बारिश के चलते बिना डिवाइडर की सड़क पर आमने-सामने की टक्कर हुई। फोरेंसिक जांच में बाकी तथ्य सामने आएंगे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी