UP सरकार उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के दुर्घटना में घायल होने की CBI जांच को तैयार

दुष्कर्म पीडि़ता के सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के मामले में उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा जांच से पता चलता है कि यह पूरी तरह से एक ट्रक के कारण दुर्घटना थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 10:40 AM (IST) Updated:Mon, 29 Jul 2019 11:29 AM (IST)
UP सरकार उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के दुर्घटना में घायल होने की CBI जांच को तैयार
UP सरकार उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के दुर्घटना में घायल होने की CBI जांच को तैयार

लखनऊ, जेएनएन। उन्नाव में दुष्कर्म की शिकार युवती के कल रायबरेली में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर फिर से चर्चा में हैं। इस दुर्घटना को पीड़िता की हत्या का प्रयास भी बताया जा रहा है। दुष्कर्म पीड़िता का लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा है। उसकी हालत खतरे में हैं।

दुष्कर्म पीड़िता के सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के मामले में उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि जांच से पता चलता है कि यह पूरी तरह से एक ट्रक के कारण दुर्घटना थी। ट्रक ड्राइवर और मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। उनसे पूछताछ जारी है। हम निष्पक्ष जांच कर रहे हैं। इसके बाद भी यदि पीड़ित परिवार मामले की सीबीआई जांच की मांग करता है, तो हम मामले को भी सीबीआई को सौंप देंगे।

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में पीड़िता के साथ ही उनके वकील को कल गंभीर रूप से भर्ती कराया गया था। जहां पर दोनों को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। इनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। डॉक्टरों का कहना है कि पीड़िता की कई हड्डियां टूट गई हैं। उनके सिर में चोट आई है। बहुचर्चित उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता कांड की पीड़िता और वकील की हालात गंभीर बनी हुई है। इस दुष्कर्म के मामले में भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सेंगर मुख्य आरोपी हैं। कुलदीप सिंह सेंगर इस मामले में सीतापुर जेल में बंद हैं।

इस दुर्घटना पर लखनऊ जोन के एडीजी राजीव कृष्णा ने कहा कि डॉक्टरों ने मुझे बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल हुई पीड़िता और वकील को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर डाल दिया गया है। पीड़िता की कई हड्डियां टूट गई हैं। उनके सिर में चोट आई है। एडीजी राजीव कृष्णन ने बताया कि पीड़िता की कार को ठोकर मारने वाले ट्रक को जब्त कर लिया गया है। ड्राइवर तथा मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी तक किसी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। उन्होंने कहा कि मैंने पीड़िता के परिवार के लोगों से इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए कहा है। एडीजी राजीव कृष्णा ने कहा कि जिस ट्रक से कार की भिडंत हुई उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। ट्रक का नंबर प्लेट ब्लैक इंक से पेंट किया गया था। ट्रक और कार की फोरेंसिक जांच की जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, पीड़ित परिवार ने खुद ही सुरक्षाकर्मी को साथ न आने के लिए कहा था, क्योंकि कार में जगह कम थी। यह भी जांच का मामला है। इसकी जांच की जाएगी। पीड़िता रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से रविवार को चाची, गांव की एक महिला तथा वकील के साथ मिलने जा रही थी। इसी दौरान इनकी कार को ट्रक ने टक्कर मार दी। 

सीबीआइ को बयान देने दिल्ली से आई थी पीड़िता

पीड़िता व उसके परिवार को विधायक के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लेने के लिए धमकाया जा रहा था। इसके चलते पीड़िता दिल्ली में रह रही थी। बीती 20 जुलाई को सीबीआइ को बयान देने गांव आई थी। रविवार को चाचा से मुलाकात के बाद वह दिल्ली लौटने वाली थी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी